Saturday, November 24, 2018

DU Recruitment 2018 : गैर शैक्षणिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

DU Non Teaching staff Vacancy 2018 : मिरांडा हाउस, दिल्ली विश्वविद्यालय ने गैर-शिक्षण स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट mirandahouse.ac.in/ अधिसूचना जारी की है। इच्छुक पात्रताधारी आवेदक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर, 2018 है। आवेदक समय सीमा से पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से जा सकते हैं। आवेदन करने से पहले सभी पदों के लिए निर्धारित की गई योग्यता का एक बार जरूर अध्ययन कर लेवें।

Govt Jobs : भर्ती संबंधित अधिसूचना के लिए यहाँ क्लिक करें

DU Non Teaching staff Vacancy 2018 : रिक्त पदों का विवरण
Administrative Officer : 1 पद
Professional Assistant : 1 पद
Senior Technical Assistant (Computer) : 1 पद
Semi Professional Assistant : 1 पद
Assistant : 1 पद

पात्रता मापदंड:
प्रशासनिक अधिकारी के पद के लिए अभ्यर्थी को न्यूनतम 55 प्रतिशत अंक के साथ परास्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना आवश्यक है। प्रोफेशनल असिस्टेंट पद के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ एम.एलआईबीएससी / एमएलआईआईएससी होना चाहिए। वरिष्ठ तकनीकी सहायक (कंप्यूटर) के पद हेतु अभ्यर्थियों को किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। आवेदकों को कम्प्यूटर अनुप्रयोगों / कार्यालय प्रबंधन / सचिवीय अभ्यास / वित्तीय प्रबंधन / लेखा या समकक्ष अनुशासन में न्यूनतम 6 महीने की अवधि के कंप्यूटर, और डिप्लोमा / सर्टिफिकेट और अनुभव होना चाहिए। सेमि प्रोफेशनल असिस्टेंट पद हेतु उम्मीदवारों को कला / विज्ञान / वाणिज्य विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए। सूचना सहायक पद हेतु अभ्यर्थी को एमसीए या एमएससी (कंप्यूटर विज्ञान / आईटी) या बी.टेक / बीई होना चाहिए।आवेदकों के पास एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें:
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mirandahouse.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले अपने सभी दस्तावेज अपने पास जरूर रखें। आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2DXyRdD

No comments:

Post a Comment