Sunday, November 11, 2018

रेलवे पुलिस कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर परीक्षा कार्यक्रम समूहवार जारी, यहाँ देखें

RPF Constable/SI CBT 2018 : रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने RPF Constable CBT And RPF SI CBT परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है। परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) होगी। रेलवे ने रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे जिसमें सही पाए गए आवेदकों को परीक्षा में बैठने के लिए प्रवेश पत्र जारी किये जाएंगे। ऑनलाइन परीक्षा रेलवे पुलिस और स्पेशल फाॅर्स सिपाही और सब इंस्पेक्टर पद के लिए आयोजित की जाएगी। रेलवे केअनुसार कॉन्स्टेबल और एसआई की भर्ती परीक्षा 19 दिसंबर, 2018 को शुरू होगी। आरपीएफ ने परीक्षा के लिए आवेदकों के रोल नंबर संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली है। 16 नवंबर, 2018 तक उम्मीदवारों को उनके ईमेल आईडी पर रोल नंबर भेज दिए जाएंगे। 8619 कांस्टेबल और 1120 सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए समूह बनाए गए हैं जिनकी परीक्षा 19 दिसंबर से शुरू होगी।


CBT for recruitment of Constables and SIs in RPF/RPSF. नोटिफिकेशन के लिए यहाँ क्लिक करें

एसआई के लिए केंद्रीय भर्ती समिति और कॉन्स्टेबल के लिए केंद्रीय भर्ती समिति ने सभी वैध उम्मीदवारों को रोल नंबर आवंटित किए हैं और इन रोल नंबरों को 16 नवंबर तक ई-मेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा। फिर भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत सीबीटी कार्यक्रम जारी किया जाएगा। सीबीटी परीक्षा की तारीख, परीक्षण केंद्र, विस्तार निर्देशों के साथ समय व्यक्तिगत उम्मीदवारों को उनके ई-मेल पर भेजा जाएगा। चूंकि सीबीटी 1 9 दिसंबर से ग्रुप ई उम्मीदवारों के लिए शुरू होता है, इसलिए उम्मीदवार 9 वें से अपना ई-कॉल पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। परीक्षण अनुसूची के अनुसार दिसंबर के बाद। अभ्यर्थियों को टेस्ट सेंटर अपने घर के 200 किमी के भीतर आवंटित किए जाएंगे। जिला उनकी सुविधा और एकल चरण ई-कॉल पत्र सभी विवरणों और बेहतर सुविधा के साथ परीक्षा से 10 दिन पहले उम्मीदवारों को जारी किया जाएगा।

RPF/RPSF Constale Admit Card CBT 2018 के लिए यहाँ क्लिक करें


"सीबीटी परीक्षा की तारीख, परीक्षण केंद्र, विस्तृत निर्देशों के साथ समय व्यक्तिगत उम्मीदवारों को उनके ई-मेल पर भेजा जाएगा। सीबीटी 1 9 दिसंबर से ग्रुप ई उम्मीदवारों के लिए शुरू होता है, इसलिए उम्मीदवार अपना ई-कॉल पत्र डाउनलोड कर पाएंगे परीक्षण कार्यक्रम के अनुसार 9 दिसंबर के बाद, "आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें।
आरपीएफ 16 नवंबर, 2018 के बाद विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी करेगा। सीबीटी निम्नलिखित 6 समूहों में सभी 6 समूहों के लिए समूह-वार आयोजित किया जाएगा:

6 ग्रुप इस प्रकार हैं।

1. Group E: NF Railway
2. Group F: RPSF
3. Group A: S Railway, SW Railway and SC Railway
4. Group B: C Railway, W Railway, WC Railway and SEC Railway
5. Group C: E Railway, EC Railway, SE Railway and ECo Railway
6. Group D: N Railway, NE Railway, NW Railway and NC Railway

 

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QzNc2u

No comments:

Post a Comment