Saturday, November 17, 2018

Flipkart ने खोल दिया भर्तियों का पिटारा, देगी शानदार पैकेज

विवादों के बीच सीईओ पद से बिन्नी बंसल के इस्तीफे के बाद कंपनी ने व्यापक स्तर पर भर्तियों का पिटारा खोल दिया है। वालमार्ट द्वारा अधिग्रहण के बाद पहली बार शुरू हो रही इस व्यापक भर्ती के जरिए कंपनी अब आक्रामक ढंग से ऑनलाइन बाजार पर पकड़ बढ़ाने की तैयारी में है।

खबरों के मुताबिक फ्लिपकार्ट सप्लाई चेन मैनेजमेंट, टेक्नोलॉजी, मार्कटिंग, मानव संसाधन और उत्पाद प्रबंधन जैसे विभागों में वरिष्ठ पदों पर नियुक्तियां करेगी। नई भर्तियों के साथ ही कई कर्मियों का विदेश में तबादला भी किया जा सकता है। इसका उद्देश्य भारतीय कारोबार को वालमार्ट की वैश्विक गतिविधियों के मुताबिक तैयार करने का है।

मीडिया रिपोर्ट में कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया है कि फ्लिपकार्ट कम से कम 20 करोड़ ग्राहकों को जल्द से जल्द ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लाने की योजना पर काम कर रहा है। इस लक्ष्य के तहत फ्लिकार्ट अपनी योजनाएं तैयार कर रहा है और इसके लिए सभी स्तरों पर अत्यंत कुशल लोगों की भर्ती की जाएगी।

बड़े पदों के लिए पांच प्रतिभाओं की तलाश
खबरों के मुताबिक बेंगलूरु की एक रिक्रूटमेंट कंपनी फ्लिपकार्ट में वरिष्ठ पदों के लिए पांच लोगों की खोज कर रही है। कंपनी के कर्मी ने बताया कि वालमार्ट अपने प्रतिद्वंदियों को इतना पीछे छोडऩा चाहती है, ताकि उसका कोई नजदीकी प्रतिस्पर्धी न रहे।

बिन्नी के इस्तीफे से भर्ती टलने की थी आशंका
फ्लिपकार्ट पिछले कुछ वर्षों से देश में ऊंचे वेतन पर भर्ती करने वाली कंपनियों में बनी हुई थी, लेकिन बिन्नी बंसल के इस्तीफे के बाद आशंका जताई जाने लगी थी कि भर्ती प्रक्रिया शुरू होने में देरी होगी। इसके आलवा इस बार वेतन कम होने की आशंका भी जताई जा रही थी। लेकिन बंपर भर्ती की घोषणा ने इन आशंकाओं को दूर कर दिया है। बता दें कि फ्लिपकार्ट आमतौर पर उच्च पदों को भरने के लिए IIT और IIM जैसे देश के प्रतिष्ठित संस्थानों से औसतन 25 लाख रुपए सालना के पैकेज तक उम्मीदवारों की भर्ती करती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2DtNKmK

No comments:

Post a Comment