Saturday, October 20, 2018

RRB Group-C ALP Exam Result 1st Stage CBT 2018 इसी महीने जारी! मुख्य परीक्षा भी दिसंबर तक संभव

RRB Group-C ALP Exam Result 1st Stage CBT 2018 रेलवे में ग्रुप सी असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर भर्ती परीक्षा के परिणाम इसी महीने के अंत तक जारी कर दिए जाएंगे। बोर्ड चैयरमेन में भी संकेत दिए हैं की पहले चरण की परिणाम परिणाम इस महीने जारी करने के बाद मुख्य परीक्षा के लिए तैयारियां की जाएंगी। ग्रुप डी भर्ती परीक्षा दिसंबर तक आयोजित होंगी इसलिए इसके बीच RRB Group-C ALP Main Exam आयोजित करवाया जाना संभव नहीं है। ग्रुप डी परीक्षा होने के बाद असिस्टेंट लोको पायलट की मुख्य परीक्षा भी आयोजित की जाएंगी।

आरआरबी एएलपी परीक्षा के परिणाम इसी महीने जारी करके आगामी परीक्षा के लिए 2 महीने तैयारी के लिए समय दिया जा सकता है। हालांकि, अब तक रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। परिणाम संबंधित सभी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से देखि जा सकती है।

 

How to check RRB ALP Exam Result 1st Stage CBT 2018
रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित ग्रुप -सी परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट के होम पेज पर मेनूबार से Recruitment सेक्शन पर क्लिक करें। यहाँ अभ्यर्थी को संबंधित बोर्ड का चयन करना होगा जिसके लिए आवेदन किया था। बोर्ड का चयन करने के बाद अभ्यर्थी को नई अपडेट के साथ RRB ALP Exam Result का लिंक दिखाई देगा, लिंक कर क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी को मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करनी होगी। सबमिट करने के साथ ही पाइनाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे। परिणाम डाउनलोड या प्रिंट भी लिए जा सकते हैं। रेलवे ग्रुप सी भर्ती परीक्षा के लिए पंजीकृत 47 लाख उम्मीदवारों में से अगले चरण की परीक्षा के लिए करीब 9 लाख उम्मीदवारों को सूचीबद्ध किया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2P9RjER

No comments:

Post a Comment