Wednesday, October 10, 2018

विधानसभा में एलडीसी, सहायक सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, यहाँ से करें आवेदन

Bihar Vidhansabha Recruitment 2018 : बिहार में युवाओं के लिए खुशखबरी है। 12वीं से स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकता है। लम्बे समय के बाद बिहार में विद्यानसभा कर्मचारियों के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। बिहार विधानसभा भर्ती प्रक्रिया का उद्देश्य क्लर्क, सहायक, अनुवादक और परीक्षक के पद के लिए 101 रिक्तियों को भरना है। अधिक जानकारी के लिए बिहार विधानसभा, पटना की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/2C28h1a जरूर अपडेट देखें।

Bihar Vidhansabha Recruitment 2018 क्लर्क, सहायक, अनुवादक और केयर टेकर के 101 पदों को भरने के लिए लिए इच्छुक योग्यताधारी आवेदकों से आवेदन मांगे गए है। भर्ती प्रक्रिया बिहार विधानसभा, पटना - की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/2C28h1a पर शुरू हो गई है। भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आवेदन करते वक्त सभी जरुरी दस्तावेज अपने पास रखें। आवेदन करने के बाद हार्ड कॉपी का प्रिंट जरूर लेवें।


Bihar Vidhansabha Recruitment 2018 में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट से गुजरना होगा। ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन दिसंबर महीने में आयोजित होने वाला है। इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं और 31 अक्टूबर 2018 को या उससे पहले अपने ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन जितनी जल्दी हो सके कर लेवें क्योंकि लास्ट डेट के वक्त सर्वर संबंधित समस्या से भी सामना करना पड़ सकता है। परीक्षा दो चरणों में आयोजित होगी कंप्यूटर परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Bihar Vidhansabha Recruitment 2018
जूनियर क्लर्क - 17
सहायक - 54
अनुसंधान असिस्टेंट - 8
लाइब्रेरी असिस्टेंट - 10
उर्दू सहायक - 2
उर्दू अनुवादक - 2
अनुवादक (अंग्रेजी / हिंदी) - 2
सहायक देखभाल परीक्षक - 6

महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2018 है और शुल्क जमा करवाने की अंतिम तिथि भी 31 अक्टूबर ही राखी गई है।

शैक्षणिक योग्यता
अभ्यर्थी का किसी भी संकाय में स्नातक उपाधि होना आवश्यक है।

आवेदन शुल्क
सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 400 रूपए और आबय आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लीये आवेदन शुल्क 100 रूपए अदा करना होगा।

बिहार विधनसभा भर्ती से संबंधित जानकारी और विज्ञप्ति के लिए यहाँ क्लिक करें



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2OgdEBh

No comments:

Post a Comment