Monday, October 15, 2018

उत्तर-पूर्व रेलवे गोरखपुर में ग्रुप -C के पदों पर निकली भर्ती, 12th पास जल्द करें आवेदन

RRC Railway Group-C recruitment 2018 : रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने उत्तर-पूर्व रेलवे गोरखपुर में ग्रुप -C के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती खेल कोटे के अंतर्गत निकाली गई है। स्पोर्टस में किसी भी स्तर पर पदक या वरीयता हासिल किए हुए अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन के पात्र होंगे। भर्ती में रिक्त पदों के लिए संबंधित खेल की रिक्तियां और उसके लिए पात्रता की शर्तें अभ्यर्थी जरूर पढ़ लेवें।

भर्ती संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


रेलवे द्वारा निकाली गई यह ग्रुप -C के पदों पर भर्ती एथलेटिक्स, क्रिकेट, हैंडबॉल, कबड्डी, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, रेसलिंग, स्विमिंग खिलाडियों के लिए ही है। जिन अभ्यर्थियों ने इन खेल में राष्ट्रिय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक या उच्चतम वरीयता हासिल की हो। RRC railway Group C recruitment 2018 खेल कोटे के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 अक्टूबर से सुरु हो चुकी है।


पदों का विवरण
एथलेटिक्स-02, क्रिकेट-02,

हैंडबॉल-05, कबड्डी-03,

वॉलीबॉल, बास्केटबॉल-03, रेसलिंग-01,

स्विमिंग-01, भारोत्तोलन- 02

शैक्षणिक योग्यता

खेल कोटे के अंतर्गत ग्रुप-C के पद हेतु अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है साथ ही डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। खेल में राष्ट्रिय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोई पदक विजेता रहा हो या प्रथम/द्वितीय वरीयता हासिल की हो। विश्वविद्यालय स्तर पर खेल में विजेता रहा हो।

आयुसीमा
एक जनवरी 2019 को आयु की गणना की जाएगी। अभ्यर्थी की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थी का चयन संबंधित खेल की परीक्षा के आधार पर होगा जिसमें स्वयं को उस खेल की ट्रायल देनी होगी।

आवेदन प्रक्रिया
रेलवे ग्रुप -C भर्ती के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। आवेदन शुल्क के तौर पर सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थी को 500 रूपए और अन्य अनुसूचित जाती/जनजाति और विकलांग अभ्यर्थियों को शुल्क 250 रूपए का भुगतान करना होगा।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QPFtgl

No comments:

Post a Comment