Wednesday, October 10, 2018

भारतीय वायु सेना ने निकाली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

भारतीय वायु सेना बेनेवोलेंट एसोसिएशन (IAFBA), नई दिल्ली ने आधिकारिक अधिकसूचना जारी कर इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से जूनियर क्लर्क और सहायक प्रबंधक (लेखा) के पदों के लिए आवेदन मंगवाए हैं। उम्मीदवार इन पदों के लिए 22 अक्टूबर तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

रिक्ति विवरण
कुल पद : 7

पद का नाम
-जूनियक क्लर्क : 5 पद

-जूनियर क्लर्क (ईडीपी) : 1 पद

-सहायक प्रबंधक (लेखा) : 1 पद

शैक्षणिक योग्यता
जूनियक क्लर्क : जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्होंने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/इंस्टीट्यूट से किसी भी विषय में न्यनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ डिग्रीहासिल की हो।

जूनियर क्लर्क (ईडीपी) : इस पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक के साथ डिग्री हासिल की हो। साथ ही प्रतिष्ठित संस्थान से कम से कम दो साल का कंप्यूटिंग कोर्स कर रखा हो।

सहायक प्रबंधक (लेखा) : उम्मीदवार के पास न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ कॉमर्स विषय में डिग्री हो और लेखा क्षेत्र में कम से कम 10 साल काम करने का अनुभव हो।

उम्र सीमा
जूनियक क्लर्क : इस पद के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र सीमा 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

जूनियर क्लर्क (ईडीपी) : इस पद के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र सीमा 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

सहायक प्रबंधक (लेखा) : इस पद के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र सीमा 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकार के नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

इस तरह कर सकते हैं आवेदन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड के जरिए आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को एक पासपोर्ट साइज की फोटो और सबूत के साथ अपना बायोडाटा : Secretary, IAFBA, AFGIS Bhawan, Subroto Park, New Delhi-110010 को भेजना होगा।

महत्वपूर्ण तारीख
आवेदन करने की अंतिम तिथि : 22 अक्टूबर, 2018



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2IOpcWi

No comments:

Post a Comment