Wednesday, October 17, 2018

RAS भर्ती-2018: RPSC ने जारी किया पदों का नया वर्गीकरण, इस तरह होगी नियुक्ति

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने RAS एवं अधीनस्थ सेवाएं (संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा सीधी भर्ती)-२०१८ के तहत राजस्थान आबकारी अधीनस्थ सेवा का नया वर्गीकरण जारी किया है। कार्मिक विभाग से पत्र मिलने के बाद वर्गवार संशोधित वर्गीकरण जारी हुआ है।

नए वर्गीकरण की सूचना RPSC की वेबसाइट पर हुई अपलोड
सचिव पी. सी. बेरवाल ने बताया कि आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती-२०१८ के तहत कार्मिक विभाग ने आयोग को अभ्यर्थना भेजी थी। आयोग ने बीती २ अप्रेल को इसका विज्ञापन जारी किया था। इसके तहत राजस्थान आबकारी अधीनस्थ सेवा के २५ पद भी शामिल हैं। कार्मिक विभाग ने २२ मई और १३ जुलाई को आबकारी अधीनस्थ सेवा के पदों का वर्गवार संशोधित वर्गीकरण जारी किया था।

यहां देखें RPSC RAS एवं अधीनस्थ सेवाएं (संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा सीधी भर्ती)-२०१८ का नया वर्गीकरण
बेरवाल ने बताया कि राजस्थान आबकारी अधीनस्थ सेवा के पदों का संशोधित नवीनतम वर्गवार वर्गीकरण आयोग की वेबसाईट पर जारी कर दिया गया है जिसे अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर देख सकते हैं। अभ्यर्थी चाहे तो https://rpsc.rajasthan.gov.in/Static/RecruitmentAdvertisements/89FAF3405A7D4EB2B5EAC862B49C20BC.pdf पर भी RAS एवं अधीनस्थ सेवाएं (संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा सीधी भर्ती)-२०१८ का संशोधित वर्गीकरण देख सकते हैं।

RPSC RAS 2016 पर भी सुनाया था राजस्थान हाईकोर्ट ने ऐसा ही फैसला
उल्लेखनीय है कि हाल ही में इससे पहले भी राजस्थान हाई कोर्ट ने RAS भर्ती 2016 के मामले में फैसला सुनाते हुए भर्ती परीक्षा परिणाम को निरस्त कर दिया था और नए सिरे से परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे। फैसले में हाई कोर्ट ने RPSC व राज्य सरकार को इन पदों को 2017-18 की भर्ती में शामिल करने के आदेश दिए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2pV1WNE

No comments:

Post a Comment