Sunday, August 19, 2018

राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदाें पर भर्ती, करें आवेदन

NIT Hamirpur Assistant Professor recruitment - राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान (NIT), हमीरपुर ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 15 रिक्त पदाें पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 20 सितंबर 2018 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन अाैर अन्य जानकारी के लिए नीचे दिए गए अधिसूचना विवरण लिंक पर क्लिक करें।

राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान (NIT), हमीरपुर में रिक्त पदाें का विवरणः

असिस्टेंट प्रोफेसर- 15 पद

 

राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान (NIT), हमीरपुर में रिक्त पदाें पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता:

असिस्टेंट प्रोफेसर- प्रासंगिक विषय में पीएचडी।


राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान (NIT), हमीरपुर में रिक्त पदाें पर आवेदन कैसे करें:

योग्य उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों के साथ 20 सितंबर 2018 को रजिस्ट्रार, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), पिन-177005 में आयोजित किये जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:

आवेदन की अंतिम तिथि- 20 सितंबर 2018

NIT Hamirpur Assistant Professor recruitment - राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान (NIT), हमीरपुर ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 15 रिक्त पदाें पर भर्ती के लिए विस्तृत अधिसूचना यहां क्लिक करें।

राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान (NIT), हमीरपुर का परिचयः

राष्ट्रीय तकनीकी संस्थान, हमीरपुर (NIT Hamirpur) की स्थापना, 1975 में की गई थी और 26 जून 2002 को इसे राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान का दर्जा प्रदान किया गया। बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के लिहाज से विश्व बैंक द्वारा इस कालेज को सबसे अच्छी एनआईटी का दर्जा प्रदान किया जा चुका है। नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलाजी, हमीरपुर इंजीनियरिंग, सैद्धांतिक विज्ञान के कार्यक्रमों के साथ व्यवहारिक विज्ञान के पाठ्यक्रमों का संचालन करता है। एनआईटी में अंडर ग्रेजुएट छात्रों को दाखिला भारतीय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा द्वारा प्राप्त होता है। छात्रों को बैचलर ऑफ टेक्नोलाजी (बीटेक) की डिग्री आठ समेस्टर उत्तीर्ण करने के बाद प्राप्त होती है। स्नातकोत्तर कार्यक्रम (एमटेक) डिग्री 2005 से प्रारंभ हुई,2009 बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) डिग्री शुरू हुई। एनआईटी बेहतरीन एजुकेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पूरे भारत में जाना जाता है। शांत परिवेश में स्थित इसका कैम्पस उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थिंयों के लिए बेहतरीन भौगोलिक माहौल उपलब्ध करवाता है। संस्थान में पुस्तकालय की अलग से 1986 में स्थापना की गई। इस पुस्तकालय में लगभग सौ विद्यार्थियों की एक साथ बैठने की सुव्यवस्था है। एनआईटी हमीरपुर इनडोर और आउटडोर खेलों के लिए खेल सुविधाएं प्रदान करता है। खेल सुविधाओं के अतिरिक्त कालेज छात्रों को समय-समय पर ऐतिहासिक भ्रमण या एजुकेशनल टूर के लिए बाहर भी ले जाता है। तकनीकी शिक्षा के लिहाज से इसे हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ संस्थान माना जा सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2vUpzcE

No comments:

Post a Comment