Sunday, August 19, 2018

LDC Recruitment 2018: 20 जिलों में 1070 परीक्षा केन्द्र, 51.55 फीसदी ने दी परीक्षा

राजस्थान अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से राज्य में एलडीसी भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण रविवार को आयोजित हुआ। कुल २० जिलों में १०७० केंद्रों पर करीब १.८७ लाख (५१.५३ प्रतिशत) अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। सुबह ८ से ११ बजे के पहले सत्र में १८७८८४ परीक्षार्थी बैठे। दोपहर २ से ५ बजे तक दूसरे सत्र में ३६३७५५ अभ्यर्थी पंजीकृत थे लेकिन १८६९८७ यानी पहले सत्र से कम अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

ये भी पढ़ेः अगर आजमाएंगे ये टिप्स तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता

ये भी पढ़ेः Learn English: इन घरेलू वस्तुओं की मदद से भी आप बोल सकते हैं इम्प्रेसिव इंग्लिश

दूसरे जिलों में केंद्र आने के कारण उपस्थिति कम रही। कुल २० जिलों में से सर्वाधिक उपस्थिति जयपुर में रही। जयपुर में पंजीकृत ८७००० में से ५९ प्रतिशत अभ्यर्थी पहुंचे। सबसे कम ३९ फीसदी उपस्थिति बांसवाड़ा व डूंगरपुर में रही। अलवर में पहले सत्र में ४९.५६ फीसदी जबकि दूसरे सत्र में ४९.७७ यानी अधिक अभ्यर्थी पहुंचे। उल्लेखनीय है कि इस परीक्षा के जरिए एलडीसी पदों पर भर्ती की जाएगी। प्रथम चरण की परीक्षा पास करने वालों को भर्ती के द्वितीय चरण में परखा जाएगा।

ये भी पढ़ेः Kenny Troutt जिन्होंने तय किया सड़क से महल तक का सफर, जानिए उनके सक्सेस सीक्रेट्स

ये भी पढ़ेः बनें फाइनेंशियल एडवाइजर, शानदार कॅरियर के साथ कमाएंगे शानदार इनकम

नन्हे बच्चों को छोड़ परीक्षा देने पहुंचीं माताएं
कहने को तो परीक्षा २ सत्रों में महज ६ घंटे की थी लेकिन दूसरे संभागों में परीक्षा केंद्र आने के कारण महिलाओं को अपने बच्चों को २ दिन के लिए घर पर छोडक़र जाना पड़ा। जयपुर से उदयपुर परीक्षा देने गई मयंका ने बताया कि परीक्षा का केंद्र उदयपुर आया। प्रवेश पत्र २ दिन पहले ही डाउनलोड हो पाया था। बच्ची को साथ नहीं ले जा पाई। एग्जाम के दौरान ऐसे कई मामले देखने को मिले।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2vYVbOh

No comments:

Post a Comment