Wednesday, August 29, 2018

SJVN लिमिटेड में अपरेंटिस के 50 पदाें पर भर्ती, करें आवेदन

SJVN लिमिटेड ने अपरेंटिस 50 रिक्त पदाें पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 30 सितंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन अाैर अन्य जानकारी के लिए नीचे दिए गए अधिसूचना विवरण लिंक पर क्लिक करें।

SJVN लिमिटेड में रिक्त पदाें का विवरणः

• ग्रेजुएट अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग: 10 पद

• डिप्लोमा अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग: 20 पद

• आईटीआई अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग: 20 पद

मानदेय :

i. स्नातक अपरेंटिस: प्रति माह 10,000 / - रुपये

ii. डिप्लोमा धारक: प्रति माह 8,000 / - रुपये

iii. आईटीआई अपरेंटिस: प्रति माह 7,000 / - रुपये

SJVN लिमिटेड में रिक्त पदाें पर आवेदन करने के लिए योग्यता मानदंड व शैक्षिक योग्यता:

• ग्रेजुएट अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग: एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से प्रासंगिक शाखा में इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी में पूर्णकालिक डिग्री।

• डिप्लोमा अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग: एआईसीटीई / राज्य के तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से प्रासंगिक शाखा में इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी में पूर्णकालिक डिप्लोमा।

• आईटीआई अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से आईटीआई पास।

आयु सीमा:

18 से 30 साल

SJVN लिमिटेड में रिक्त पदाें पर चयन प्रक्रिया:

योग्य उम्मीदवारों को मैट्रिक परीक्षा (10 वीं) और आईटीआई कोर्स / डिप्लोमा और बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी में सिक्योर अंकों के आधार पर गठित मेरिट सूची के आधार पर चुना जाएगा।

 

महत्वपूर्ण तिथि:

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 30 सितंबर 2018

 

SJVN लिमिटेड में अपरेंटिस 50 रिक्त पदाें पर भर्ती के लिए विस्तृत अधिसूचना यहां क्लिक करें।

 

SJVN लिमिटेड का परिचयः

भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रणाधीन भारत सरकार एवं हिमाचल प्रदेश सरकार के एक संयुक्‍त उपक्रम के रूप में एक मिनी रत्‍नः श्रेणी-I एवं शेड्यूल-'ए' सीपीएसई के तौर पर एसजेवीएन की स्‍थापना 24 मई,1988 को हुई I एसजेवीएन अब एक सूचीबद्ध कंपनी है जिसमें भारत सरकार एवं हिमाचल प्रदेश सरकार एवं जनता की क्रमशः 64.46%, 25.51% एवं 10.03% शेयरहोल्डिंग है I एसजेवीएन की मौजूदा अभिदत्‍त एवं अधिकृत पूंजी क्रमशः 4136.63 करोड़ रुपए एवं 7000 करोड़ रुपए है I कंपनी की मौजूदा नेटवर्थ 10,203.04 करोड़ रुपए है Iकंपनी ने एकल परियोजना एवं एकल राज्‍य (अर्थात हिमाचल प्रदेश में भारत का सबसे बड़ा 1500 मेगावाट नाथपा झाकड़ी जलविद्युत स्‍टेशन) प्रचालन से शुरूआत करके हिमाचल प्रदेश में 412 मेगावाट का रामपुर जलविद्युत स्‍टेशन तथा महाराष्‍ट्र में 47.6 मेगावाट की खिरवीरे पवन विद्युत परियोजना नामक दो परियोजनाओं को कमीशन किया है I एसजेवीएन वर्तमान में भारत में हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखण्‍ड, बिहार, गुजरात, राजस्‍थान तथा अरूणाचल प्रदेश के अलावा पड़ोसी देशों नेपाल एवं भूटान में विद्युत परियोजना का कार्यान्‍वयन कर रहा है I



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2BYPS77

No comments:

Post a Comment