Thursday, August 23, 2018

बिहार में होगी 349 सिविल जजों की भर्ती, जानें कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (BPSC) राज्य में सिविल जजों के रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आॅफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकता हैं। bpsc recruitment के तहत Civil Judge के 349 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। आपको बता दें सिविल जजों की भर्ती की आवेदन की प्रक्रिया अगले माह 8 सितंबर से शुरू हो जाएगी। वहीं आवेदन करने की लास्ट डेट 28 सितंबर 2018 है।

भर्ती से संबंधित जानकारी

पद का नाम: सिविल जज
रिक्त पदों की संख्या: 349
जॉब लोकेशन: बिहार

शैक्षणिक योग्यता: सिविल जज के पद पर आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी मान्यता बोर्ड या विश्वविद्यालय से लॉ में ग्रेजुएट होना चाहिए।

आयु सीमा: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यनूतम उम्र 22 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होना आवश्यक है।

आॅफिशियल वेबसाइट: bpsc.bih.nic.in

चयन प्रक्रिया: अभ्यर्थियो को सबसे पहले प्री परीक्षा में बैठना होगा। इसमें क्वालिफाई होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। मुख्य परीक्षा में पास हुए कैंडिडेट इंटरव्यू के लिए क्वालिफाई करेेंगे। इंटरव्यू में सेलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियो को फाइनल सेलेक्शन के लिए चुना जाएगा।


आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए रखा गया है। जबकि SC/ST/PH Women Candidates के लिए शुल्क की राशि 200 रुपए निर्धारित की गई है ।

कैसे करें आवेदन: योग्य उम्मीदवार बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की डेट: 8 सितंबर 2018
आॅनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट: 28 सितंबर 2018
फीस जमा कराने की लास्ट डेट: 3 अक्टूबर 2018

 

जम्मू-कश्मीर में लेक्चरर के पदों पर निकली भर्ती, करें आवेदन
जम्मू-कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) ने लेक्चरर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सम्बंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। JKPSC Recruitment 2018 के तहत Lecturer के 20 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। आवेदन की आखरी तारीख 20 सितंबर 2018 है।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2o3nzdT

No comments:

Post a Comment