Sunday, August 26, 2018

RRB Group D 2018 परीक्षा की तिथि घोषित

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी की परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है। आरआरबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि लेवल १ (ग्रुप डी) पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) अगले महीने से शुरू हो सकती है। आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, लेवल-1 के 63,000 पदों के लिए होने वाली सीबीटी 17 सितंबर, 2018 से शुरू होगी। आरआरबी ने नोटिफिकेशन में आगे कहा है कि प्रवेश पत्र, परीक्षा सहर, तारीख और शिफ्ट (पारी) की जानकारी सीबीटी शुरू होने से 10 दिन पहले जारी कर दी जाएगी।

आरआरबी के अनुसार, ग्रुप डी परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। बोर्ड ने अपने नोटिफिकेशन में उम्मीदवारों से कहा है कि भर्ती से संबंधित खबरों के लिए आधिकारिक वेबसाइटों का ही अध्ययन करें। उम्मीदवारों से यह भी कहा गया है कि इंटरनेट और सोशल मीडिया पर जारी फर्जी संदेशों को गंभीरता से नहीं लें। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि दलालों और जॉब दिलाने की बात कहने वालों से भी उम्मीदवार दूर रहें क्योंकि आरआरबी सिर्फ मेरिट के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन करते हैं।

उल्लेखनीय है कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) पहले ही एएलपी परीक्षाओं को शुरू कर चुका है और अगले दिन की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। वहीं, रेलवे भर्ती बोर्ड उन उम्मीदवारों की एएलपी सीबीटी का पहला चरण तय कर चुके हैं जिनकी 9 अगस्त को होने वाली परीक्षा रद्द कर दी गई थी। वहीं, 17, 20 और 21 अगस्त को केरल के उम्मीदवारों की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था और उन पात्र उम्मीदवारों, जिनकी शेड्यूलिंग जारी नहीं किए गए थे, उनकी परीक्षा अब ४ सितंबर को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा तारीख जानने के लिए वे अपने संबंधित आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों को देखते रहें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2BLhbld

No comments:

Post a Comment