Monday, August 20, 2018

डिपार्टमेंट ऑफ रूरल डेवलपमेंट ने निकालीं विभिन्न पदों के लिए भर्तियां

डिपार्टमेंट ऑफ रूरल डेवलपमेंट, पंजाब ने 10 रिक्त पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। ये रिक्तियां वर्क मॉनिटर सहित अन्य पदों के की भर्ती के लिए निकाली गई हैं। इन पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अगर आप इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य हैं तो 29 अगस्त 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों की भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए डिपार्टमेंट ऑफ रूरल डेवलपमेंट की आधिकारिक वेबसाइट http://www.pbrdp.gov.in/ देखें।

कुल पदों की संख्या - 10

पद का नाम व संख्या -

वर्क मॉनिटर - 2

स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजर - 1

जीआईएस एक्सपर्ट - 1

असिस्टेंट फाइनेंस मैनेजर - 1

प्रोग्राम मॉनिटर (वर्क्स) - 1

प्रोग्राम मॉनिटर (आईटी) - 1

कार्यक्रम मॉनिटर (एचआर) - 1

ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर - 1

असिस्टेंट एमआईएस - 1

इन पदों के लिए योग्यता -

* स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही मैट्रिक में पंजाबी भाषा विषय भी पढ़ा होना चाहिए।

* प्रोग्राम मॉनिटर (वर्क्स) के आवेदकों के लिए योग्यता आवेदक को सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होा चाहिए। इसके साथ ही मैट्रिक में पंजाबी भाषा पढ़ी हो।

* प्रोग्राम मॉनिटर (आईटी) के पदों के लिए योग्यता अावेदक को कंप्यूटर इंजीनियरिंग/एमसीए किया हो।

* कार्यक्रम मॉनिटर (एचआर) के पदों पर आवेदन के लिए पोस्ट ग्रेजुएट होनी चाहिए। इन पदों के लिए एचआर या सोशल वर्क फील्ड के आवेदक को प्राथमिकता दी जाएगी।

* ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर के पदों के लिए आवेदक के पास योग्यता पोस्ट ग्रेजुएट होनी चाहिए। इकोनॉमिक्स/सोशल साइंस के आवेदकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

* वर्क मॉनिटर के पदों के लिए योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही कंप्यूटर स्किल की जानकारी होनी चाहिए। इसके साथ ही एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग में बी टेक, या सोइल इंजीनियरिंग में एम एससी तथा सोइल साइंस और वाटर कंजर्वेशन में अनुभव होना चाहिए।

एेसे करें आवेदन -

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन पत्र को सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ निम्न पते पर 29 अगस्त 2018 तक भेज दें।

आवेदन भेजने का पता -

जॉइंट डेवलपमेंट कमिश्नर, थर्ड फ्लोर, विकास भवन, सेक्टर -62, एसएएस नगर, पंजाब, पिन -166262.

महत्वपूर्ण तिथि -

आवेदन करनेकी लास्ट डेट - 29 अगस्त 2018



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2BnUlzC

No comments:

Post a Comment