Tuesday, August 21, 2018

CCL में निकली 480 पदों पर वेकेंसी, 10 सितंबर तक कर सकते है आवेदन

कोल इंडिया की सहायक कंपनी सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL), झारखंड, रांची ने 480 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत माइनिंग सिरदार और इलेक्ट्रिशियन / तकनीशियन के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अभ्यर्थी आॅनलाइन मोड में अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की आखरी तारीख 10 सितंबर 2018 है। ऑनलाइन आवेदन के बाद आवेदन का प्रिंट जरूरी दस्तावेजों के साथ नीचे दिए गए निर्धारित पते पर भेजें।

भर्ती से संबंधित जानकारी

माइनिंग सिरदार, रिक्त पद : 269

योग्यता और मानदंड: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास कोयला खान अधिनियम 1957 के तहत खान सुरक्षा महानिदेशालय से स्वीकृत मान्य माइनिंग सिरदार प्रमाणपत्र होना आवश्यक है। अथवा अन्य प्रमाणपत्र जो कोयला खान अधिनियम 1957 के तहत माइनिंग सिरदार के कार्य के लिए स्वीकृत हो।
इसके अलावा अभ्यर्थी के पास मान्य गैस परीक्षण प्रमाणपत्र और मान्य प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र हो।

वेतनमान : इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवार को प्रतिमाह 31,852 रुपए दिए जाएंगे।


इलेक्ट्रिशियन (नॉन एक्सकवेशन)/तकनीशियन, रिक्त पद : 211


शैक्षणिक योग्यता व मानदंड: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार मैट्रिक और इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में आईटीआई पास किया हुआ होना चाहिए। साथ ही वह अप्रेंटिसशिप एक्ट 1961 के तहत अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पूरी कर चुका हो।
-इसके अलावा भारतीय विद्युत अधिनियम के तहत खदानों के लिए एलटी पर्मिट या 440-550 वोल्ट माइनिंग पार्ट्स पर्मिट जो खदानों के लिए लागू होना चाहिए और एचटी पर्मिट केबल ज्वाइनिंग का जो मान्य अथॉरिटी द्वारा जारी किया गया हो होना चाहिए।

वेतनमान: चयनित उम्मीदवार को 1034.04 रुपये प्रति दिन वेतन दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। बता दें रिटर्न एग्जाम आॅब्जेक्टिव टाइप होगी। परीक्षा का सेंटर रांची में दिया गया है। परीक्षा की सूचना सीसीएल की वेबसाइट पर जारी की जाएगी। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट होगा। अभ्यर्थियों को अंतिम नियुक्ति मेडिकल फिटनेस के प्रमाणपत्र के आधार पर होगी। मेडिकल टेस्ट कंपनी के अधिकृत मेडिकल बोर्ड द्वारा किया जाएगा।

आयु सीमा: आवेदनकरर्ता की उम्र न्यूनतम 21 और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में एससी एवं एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम पांच वर्ष की छूट दी जाएगी जबकि ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम तीन वर्ष की छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क: सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है जबकि एससी और एसटी के लिए कोई शुल्क नहीं है। शुल्क जमा करने के लिए सीसीएल की वेबसाइट पर ऑनलाइन रिक्रूटमेंट/भर्ती सेक्शन के तहत ऑनलाइन पेमेंट पोर्टल या चालाना द्वारा जमा कराना है।

आवेदन प्रक्रिया: अभ्यर्थी कंपनी की वेबसाइट https://ift.tt/2941bIV पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

 

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PnqoD3

No comments:

Post a Comment