Friday, December 21, 2018

Swiggy देगा ऊंची तनख्वाह वाली नौकरियां, जानिए किन सेक्टर्स में होगी भर्ती

प्रमुख फुड ऑडरिंग और डिलिवरी स्टार्टअप स्विगी ने मौजूदा निवेशक नैसपर्स की अगुवाई में वर्तमान निवेशकों से 1 अरब डॉलर (7,000 करोड़ रुपये) का फंड जुटाया है, जिसका उपयोग कंपनी अपनी तकनीक को मजबूत करने और मिड लेवल तथा हाई लेवर की प्रतिभाओं की भर्ती करने के लिए करेगी। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

शहर के एप प्रदाता एसाइड ने एक बयान में कहा, ‘‘सीरीज एच राउंड की फंडिंग में वर्तमान निवेशक नैसपर्स की अगुवाई में वर्तमान निवेशकों डीएसटी ग्लोबल, मेइटयुआन डियानपिंग और कोटे मैनेजमेंट ने भी भाग लिया।’’

बयान में कहा गया कि इस फंडिंग राउंड में नए निवेशकों जीरो टेनसेंट, हिलहाउस कैपिटल और वेलिंगटन मैनेजमेंट कं. ने भाग लिया। कंपनी ने कहा, ‘‘स्विगी इस वित्त पोषण का प्रयोग ग्राहकों तक अधिक गुणवत्तापूर्म ब्रांड्स को पहुंचाने में करेगी, तथा डिलिवरी-ओनली किचन्स के माध्यम आपूर्ति के अंतर को समाप्त करने में जुट जाएगी।’’

बयान में कहा गया कि कंपनी इस पूंजी का प्रयोग नई भर्तियां करने में करेगी, खासतौर से मशीन लर्निंग और इंजीनियरिंग की भूमिकाओं में मध्यम और उच्च खंड पर भर्तियां की जाएगी। बयान के अनुसार जल्दी ही इन पदों पर भर्तियों का काम शुरु कर दिया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि उसका जोर एक अगली पीढ़ी के आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI)-प्लेटफार्म बनाने पर है, ताकि हाइपर लोकल डिलिवरी और ऑन-डिमांड डिलिवरी की जा सके। इस नवीनतम राउंड को मिलाकर स्विगी ने अब तक कुल 1.26 अरब डॉलर (8,825 करोड़) रुपये की पूंजी जुटाई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2T4Gjqz

No comments:

Post a Comment