Sunday, December 9, 2018

रेगुलर जॉब्स से ज्यादा बेहतर कॅरियर ऑप्शन है डिजाइनिंग स्टूडियो, ये हैं खास बातें

रेग्युलर जॉब से अलग क्रिएटिविटी टूल का उपयोग कर आप एक सक्सेसफुल स्टार्टअप डिजाइन कर सकते हैं। इंडियन स्टार्टअप के मार्केट में अच्छे डिजाइनिंग स्टूडियो की काफी कमी है। जहां एक ही छत के नीचे हर प्रकार के डिजाइनर उपलब्ध हों। इसलिए यदि आप किसी स्टार्टअप आइडिया की तलाश में है तो आपके लिए डिजाइनिंग स्टूडियो का ऑप्शन अच्छा साबित हो सकता है। आइए जानें एडवांस डिजाइनिंग स्टूडियो के विषय से जुड़ी कुछ खास बातें-

प्रोजेक्ट एनालिसिस
एडवांस डिजाइनिंग स्टूडियो के लिए उस टीम की जरूरत होती है, जो क्लाइंट के प्रोजेक्ट को अच्छे से समझ सके। अमरीका के डिजाइनिंग स्टूडियो दुनिया में सबसे बेहतर माने जाते हैं। वे किसी भी प्रोजेक्ट की स्टडी करने के बाद ही उसे स्वीकार करते हैं। प्रोजेक्ट एनालिसिस टीम का रोल सबसे महत्वपूर्ण होता है, जो क्लाइंट की जरुरत को समझकर उसकी ब्रांडिंग के लिए स्टडी करती है।

इलस्ट्रेटर अहम हिस्सा
पोस्टर डिजाइन, स्टोरीबोर्ड राइटिंग, प्रोडेक्ट डिजाइनिंग, एनिमेशन डिजाइनिंग सहित कई कामों के लिए एक अच्छे इलस्ट्रेटर का होना जरूरी है। इसका काम किसी भी कंपनी की ब्रांडिंग में सबसे ज्यादा होता है। उसी के आइडिया और क्रिएटिविटी पर पूरा कैंपेन टिका होता है। अच्छे इलस्ट्रेटर को रेग्यूलर जॉब ऑफर करना स्टार्टअप के लिए महंगा हो सकता है। ऐसे में कॉन्ट्रेक्ट पर भी काम दिया जा सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2BZV8Fi

No comments:

Post a Comment