Thursday, December 20, 2018

JSSC Recruitment 2018 : एक्साइज और स्पेशल ब्रांच में कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें

JSSC Recruitment 2018 : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने 1530 एक्साइज औरस्पेशल ब्रांच में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी एक्साइज कांस्टेबल के लिए 4 जनवरी, 2019 से आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विशेष शाखा कांस्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 दिसंबर, 2018 से शुरू होगी।

इच्छुक अभ्यर्थी दोनों ही विभागों में निकली भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट के जरिए नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। अभ्यर्थी खासकर योग्यता और आयु सीमा सहित शारीरिक दक्षता को ध्यान में रखकर ही आवेदन करें।

एक्साइज कॉन्स्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 18 फरवरी, 2019 है, जबकि विशेष शाखा कांस्टेबल के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 9 फरवरी, 2019 है।

रिक्तियों का विवरण
कुल 1530 पद
उत्पाद शुल्क में कांस्टेबल : 518 पद
विशेष शाखा में कांस्टेबल: 1012 पद

शैक्षणिक योग्यता:
एक्साइज कांस्टेबल पद के लिए, आवेदकों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या समकक्ष कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है।
विशेष शाखा कांस्टेबल पद के लिए आवेदक को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 या समकक्ष कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है।

चयन प्रक्रिया:
अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, जहाँ अभ्यर्थी को सभी मापदंड दिए गए समय और मापदंडों के आधार पर पूरा किया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों की अंतिम वरीयता बनाई जाएगी, जिसमें आने वाले सभी अभ्यर्थियों को चिकित्सा परीक्षण पश्चात नियुक्ति दी जाएगी।

वेतन:
एक्साइज कॉन्सटेबल को 5200-20200 रुपये और ग्रेड पे 1900 रुपये मिलेगा, जबकि स्पेशल ब्रांच कॉन्सटेबल को 2000 रुपये के ग्रेड पे के साथ 5200-20200 रुपये मिलेगा।

आवेदन कैसे करें
आवेदक आधिकारिक वेबसाइट jssc.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। होम पेज पर आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। सर्वप्रथम रजिस्ट्रेशन और उसके बाद लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी कर आवेदन शुल्क भरकर सबमिट करना होगा। अभ्यर्थी आवेदन का प्रिंट जरूर लेकर रखें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2A9U9RP

No comments:

Post a Comment