Saturday, December 22, 2018

12वीं में आएं 70% मार्क्स तो तुरंत मिलेगी नौकरी, जानिए पूरी डिटेल्स

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए धमाकेदार घोषणा की है। सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि यूपी बोर्ड के जो स्टूडेंट 12वीं की परीक्षा 70 फीसद अंकों के साथ पास करेंगे, उन्हें रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। सरकार ऐसे मेधावी छात्रों के रोजगार की चिंता कर रही है। इसके लिए एचसीएल कंपनी के साथ माध्यमिक शिक्षा का अनुबंध हो चुका है। न्यूनतम पैकेज 2.20 लाख रुपये का होगा।

ये भी पढ़ेः अगर आजमाएंगे ये टिप्स तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता

ये भी पढ़ेः Learn English: इन घरेलू वस्तुओं की मदद से भी आप बोल सकते हैं इम्प्रेसिव इंग्लिश

डिप्टी सीएम ने कहा कि इंटरमीडिएट में 70 फीसद अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को कंपनी द्वारा 15 माह की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस ट्रेनिंग के दौरान इन विद्यार्थियों को 10 हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। डिप्टी सीएम ने कहा कि रोजगार के साथ शिक्षा को कैसे जोड़ सकें, इसके लिए आइटी विभाग के साथ बैठक हुई। कई आइटी कंपनियां जैसे एचसीएल का लखनऊ में माध्यमिक शिक्षा के साथ अनुबंध हुआ।

ये भी पढ़ेः Kenny Troutt जिन्होंने तय किया सड़क से महल तक का सफर, जानिए उनके सक्सेस सीक्रेट्स

ये भी पढ़ेः बनें फाइनेंशियल एडवाइजर, शानदार कॅरियर के साथ कमाएंगे शानदार इनकम

ये भी पढ़ेः रोबोटिक इंजीनियरिंग सहित फॉरेन कोर्स की बढ़ रही है डिमांड, दिलाते हैं लाखों का पैकेज

इस अनुबंध के अनुसार ट्रेनिंग के बाद वहीं से वे बीटेक, बीसीए, एमसीए जैसे कोर्स कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए राजस्थान के पिलानी के एक बड़े विद्यालय में ई लर्निंग प्रोग्राम का अनुबंध एचसीएल द्वारा किया गया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इस पढ़ाई को करते हुए छात्र को 2 लाख 20 हजार का न्यूनतम पैकेज मिलना शुरू हो जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2EIXpHy

No comments:

Post a Comment