Monday, February 25, 2019

SBI में निकली 10,000 पदों पर भर्तियां! ऐसे करें अप्लाई

भारतीय स्टेट बैंक खर्च घटाने के लिए अगले पांच साल में सेवानिवृत हो रहे कर्मचारियों की जगह केवल 75 फीसदी नियुक्तियां ही करेगा। वित्त वर्ष 2018 की शुरुआत में बैंक ने रिटायर होने वाले 12,000 कर्मचारियों की जगह केवल 10,000 लोगों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरु की है।

सूत्रों के अनुसार शीघ्र ही SBI Bank सीनियर एक्जीक्यूटिव (क्रेडिट रिव्यू), स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स, डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर जैसे पदों पर भर्ती शुरु करेगा। जिन पदों पर भर्ती की जानी है, उनकी डिटेल्स आप http://www.sbi.co.in/careers/ongoing-recruitment.html पर जाकर भी चैक कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई
अगर आप भी एसबीआई बैंक में जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो इसके लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://bank.sbi/careers अथवा https://www.sbi.co.in/careers के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उन्हें अपना रिज्यूमे, आईडी प्रुफ, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन सर्टिफिकेट आदि के डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे। इनमें से किसी भी डॉक्टूमेंट की कमी होने पर कैंडीडेट का आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।

कम लोगों को भर्ती करने के पीछे बैंक ने बताई ये वजहें
बैंक के एक आला अधिकारी के अनुसार इसके पीछे दो वजहें हैं। एक तो बैंकिंग के क्षेत्र में अब बहुत से काम तकनीक और सॉफ्टवेयर्स के जरिए होने लगे हैं, जिससे कर्मचारियों की संख्या में कमी की जा सकती है। दूसरे रोजगार की स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण बैंक को विभिन्न पदों के लिए पहले से बेहतर और ज्यादा काम करने में सक्षम उम्मीदवार मिल रहे हैं, इससे भी कार्यबल को कम कर लागत घटाने में मदद मिलेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2EffESf

No comments:

Post a Comment