Saturday, February 2, 2019

BPSC Common Combined Competitive Exam Results 2018 जारी, यहां से करें चेक

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए अंतिम परिणाम जारी कर दिए है। जिन अभ्यर्थियों ने बीपीएससी 60 वीं, 61 वीं और 62 वीं कॉमन कंबाइंड प्रतियोगी परीक्षा में उपस्थित दर्ज करवाई थी, वे बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट- BPSC .bih.nic.in से परिणामों की जांच कर सकते हैं। मुख्य परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर, कुल 642 उम्मीदवारों ने 60 वीं, 61 वीं, और 62 वीं सामान्य संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा में कामयाबी हासिल की है। टॉपर्स की बात करें तो बिहार प्रशासनिक सेवा के टॉपर्स हैं-सुशांत कुमार चंचल, जिन्होंने पहला स्थान हासिल किया है, दूसरे स्थान पर अमीर अहमद और तीसरे स्थान पर श्रेया कश्यप हैं।

परिणाम देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवारों की मार्कशीट जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट 'मार्कशीट' टैब के तहत जारी कर दी जाएगी। सभी अभ्यर्थी अपने रोल नंबर के अनुसार लॉगिन करके मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे। आयोग ने लिखित परीक्षा और अंतिम परीक्षा के लिए कट ऑफ अंक भी जारी कर दिए हैं। लिखित परीक्षा में अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ मार्क 501 और अंतिम परीक्षा 591 थी। अनारक्षित श्रेणी की महिला उम्मीदवारों के लिए, लिखित परीक्षा के लिए कट ऑफ मार्क 494 था और अंतिम परीक्षा के लिए 584 था।

How To Check BPSC Common Combined Competitive Exam Results 2018
परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थी को सूची में से अपना नाम और रोल नंबर सर्च करना होगा। अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नई अपडेट में दिए गए लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी के सामने पीडीऍफ़ फाइल ओपन होगी, जहाँ सफल अभ्यर्थियों की सूची डिपार्टमेंट के अनुसार दी हुई होगी। अभ्यर्थी अपना नाम और रोल नंबर देखकर इसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Tnzv8a

No comments:

Post a Comment