Sunday, February 3, 2019

Govt Jobs 2019 : केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में निकली सीधी भर्ती, जल्द करें आवेदन

CPCB Recruitment 2019 : सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने साइंटिस्ट बी पोस्ट, रिसर्च एसोसिएट्स और सीनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए साक्षात्कार के जरिये भर्ती की घोषणा की है। साक्षात्कार 13-14 फरवरी, 2019 को होने है। इसमें कुल 20 पद भरे जाएंगे। उम्मीदवारों को दिल्ली में नियुक्त किया जाएगा, जबकि उनमें से कुछ को लखनऊ और कोलकाता में वैज्ञानिक बी पद पर रखा जाएगा। अधिसूचना के अनुसार, "सीपीसीबी द्वारा निष्पादित निम्नलिखित परियोजनाओं के तहत निम्नलिखित संविदात्मक पद उपलब्ध हैं। ये परियोजना राष्ट्रीय मिशन फॉर क्लीन गंगा (एनएमसीजी) द्वारा गंगा नदी पर 'नमामि गंगे' कार्यक्रम के तहत रखा जाएगा।"

CPCB Recruitment 2019 विज्ञप्ति के लिए यहाँ क्लिक करें

शैक्षिक योग्यता
साइंस या इंजीनियरिंग में पीएचडी कर चुके अभ्यर्थी रिसर्च एसोसिएट्स के लिए योग्य हैं। और एम.टेक उम्मीदवार भी पात्र हैं, यदि उनके पास न्यूनतम 3 साल का कार्य अनुभव है। और 3 साल के अनुभव के साथ इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी और विज्ञान में मास्टर डिग्री वाले उम्मीदवार साइंटिस्ट बी पद के लिए साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं। रसायन विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान, जीआईएस और रिमोट सेंसिंग में स्नातकोत्तर डिग्री वाले उम्मीदवार जिनके पास नेट / गेट योग्यता है, वे एसआरएफ साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं। NET / GATE योग्यता और 2 साल के कार्य अनुभव के साथ इंजीनियरिंग स्नातक पद के लिए भी दिखाई दे सकते हैं।


आयु सीमा:
Scientist-B के लिए अधिकतम 45 वर्ष की आयु तक के उम्मीदवार रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
Research Associates के लिए अधिकतम 40 वर्ष।
Senior Research Fellows के लिए अधिकतम 32 वर्ष


साक्षात्कार केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, परवेश भवन, पूर्वी अर्जुन नगर, कड़कड़डूमा कोर्ट, दिल्ली 110032 में आयोजित किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को स्व-साक्षांकित, सभी डिग्री / शैक्षणिक योग्यता प्रमाणपत्रों की एक सेट फोटोकॉपी भी ले जानी चाहिए। अभ्यर्थी नियत समय पर उपस्थित हो जावें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2G7Xl4T

No comments:

Post a Comment