Saturday, June 2, 2018

IIT खड़गपुर में रिसर्च इंजीनियर और प्रोजेक्ट टेक्निकल असिस्टेंट के पदाें पर भर्ती, करें आवेदन

IIT kharagpur research engineer recruitment 2018, इंस्टिट्यूट अाॅफ टेक्नोलॉजी (IIT), खड़गपुर ने रिसर्च इंजीनियर और प्रोजेक्ट टेक्निकल असिस्टेंट के 4 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व याेग्य उम्मीदवार 26 जून 2018 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।आवेदन आैर अन्य जानकारी के लिए नीचे दिए गए अधिसूचना यहां क्लिक करें।

 

इंस्टिट्यूट अाॅफ टेक्नोलॉजी (IIT), खड़गपुर में रिक्त पदाें का विवरणः
• रिसर्च इन्जीनियर - 3 पद

• प्रोजेक्ट टेक्निकल असिस्टेंट - 1 पद

 

इंस्टिट्यूट अाॅफ टेक्नोलॉजी (IIT), खड़गपुर में Research Engineer के रिक्त पदाें पर आवेदन के लिए योग्यता मानदंड व शैक्षिक योग्यता:

• रिसर्च इन्जीनियर - मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में एमई / एमटेक / एमएस या समतुल्य।

• प्रोजेक्ट टेक्निकल असिस्टेंट - बीएससी मेटेलोग्राफी, ऑप्टिकल माइक्रोस्कोपी, मैकेनिकल टेस्टिंग, डाईलेटोमेटेरी आदि जैसे विभिन्न मेटेलर्जी साइंस लैब में कम से कम 10 वर्षों का अनुभव + कंप्यूटर का ज्ञान।

 

Indian Institute of Technology Kharagpur में रिक्त पदाें के लिए आवेदन कैसे करें:

इच्छुक उम्मीदवार 26 जून 2018 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

 

महत्वपूर्ण तिथि:

• आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 26 जून 2018


IIT kharagpur research engineer recruitment 2018ः

इंस्टिट्यूट अाॅफ टेक्नोलॉजी (IIT), खड़गपुर में रिसर्च इंजीनियर और प्रोजेक्ट टेक्निकल असिस्टेंट के 4 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विस्तृत अधिसूचना यहां क्लिक करें।

 

इंस्टिट्यूट अाॅफ टेक्नोलॉजी (IIT), खड़गपुर का परिचयः

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर भारत सरकार द्बारा 1951 में स्थापित अभियांत्रिकी (इंजीनियरिंग) और प्रौद्योगिकी -उन्मुख एक स्वायत्त उच्च शिक्षा संस्थान है। सात आईआईटी में यह सबसे पुरानी है। भारत सरकार ने इसे आधिकारिक तौर पर राष्ट्रीय महत्त्व का संस्थान माना है और इसकी गणना भारत के सर्वोत्तम इंजीनियरिंग संस्थानों में होती है। आई आई टी खड़गपुर को विभिन्न इंजीनियरिंग शिक्षा सर्वेक्षणों जैसे कि इंडिया टुडे और आउटलुक में सर्वोच्च इंजीनियरिंग कॉलेजों में से एक का स्थान दिया गया है।

1947 में भारत की स्वाधीनता के बाद आई आई टी खड़गपुर की स्थापना उच्च कोटि के वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को प्रसिक्षित करने के लिए हुई थी। इसका संस्थागत ढांचा दूसरी IITओं की ही तरह है और इसकी प्रवेश की विधि भी बाकी IIT के साथ ही होती है। आई आई टी खड़गपुर के छात्रों को अनौपचारिक तौर पर केजीपिअन् (KGPians) कहा जाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2J4Q6fN

No comments:

Post a Comment