Thursday, June 21, 2018

कर्नाटक पुलिस में निकली कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती, 12वीं युवा करें आवेदन

कर्नाटक राज्य पुलिस ने पुलिस विभाग में बड़ी भर्ती निकाली है। इस भर्ती के द्वारा कुल 2113 उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा। Karnatak Police Recruitment 2018 के तहत सिविल पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की जा रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आॅनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। Civil Police Constable के पद पर आॅनलाइन आवेदन की आखरी तारीख 30 जून 2018 रखी गई है।

Karnatak Civil Police Constable Bahrti 2018

पद का नाम: सिविल पुलिस कांस्टेबल

रिक्त पदों की संख्या: 2113

सिविल पुलिस कांस्टेबल के पद के लिए शैक्षणिक योग्यता: सिविल पुलिस कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए।

सिविल पुलिस कांस्टेबल के पद के लिए आयु सीमा: सिविल पुलिस कांस्टेबल के लिए आवेदनकर्ता की उम्र 19 से 25 साल के बीच होनी चाहिए।

जॉब लोकेशन- कर्नाटक

सिविल पुलिस कांस्टेबल के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख: 30 जून 2018

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवार का चयन रिटर्न एग्जाम और इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा।

कैसे करें आवेदन: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संगठन की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन 30 जून 2018 तक कर सकते हैं।

कनार्टक स्टेट सिविल पुलिस कांस्टेबल सिलेबस
कनार्टक स्टेट सिविल पुलिस कांस्टेबल सिलेबस 2018 को अपडेट कर दिया गया है। परीक्षार्थी लेटेस्ट KSP Civil Police Constable Syllabus 2018 और KSP Civil Police Exam Pattern 2018 को देख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए कर्नाटक पुलिस की आॅफिशियल वेबसाइट www.ksp.gov.in पर विजिट कर सकते है।

कैसा होगा KSP Civil Police Exam का Pattern
यह पेपर 100 नंबर को होगा। इसमें 100 आॅब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा। पेपर में Indian History,Mental Ability,General Awareness, Indian Constitution, Indian Independence Movement, General Knowledge, Fundamental Rights और Geography से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। पेपर में नेगेटिव मार्किंग का आॅप्शन भी रखा गया है। प्रत्येक गलत आंसर के 0.25 Marks काटे जाएंगे। इस प्रश्न पत्र को हल करने के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2M9DJMx

No comments:

Post a Comment