Thursday, April 23, 2020

WCD Delhi Recruitment 2020: कई पदों पर निकली Sarkari Naukri 2020, 10वीं पास से डिग्री होल्डर तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली. WCD Delhi Recruitment 2020 सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बेहतरीन मौका आया है। भारत सरकार की योजना ‘पोषण अभियान’ क्रियान्वयन के लिए दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग (WCD Anganwadi recruitment 2020 delhi) ने ब्लॉक समन्वयकर्ता, ब्लॉक परियोजना सहायक समेत कुल 187 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाले हैं। दिल्ली सरकार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के पोशन अभियान के कार्यान्वयन के लिए यह भर्ती कर रही है। इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, cams.wcddel.in व wcd.nic.in के माध्यम से 11 मई 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके तहत कंसल्टेंट, अकाउंटेंट और अन्य कई पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।

विभाग द्वारा 17/18 अप्रैल 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, विज्ञापित पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति अनुबंध के आधार पर एक वर्ष के लिए की जानी है। साथ ही, विज्ञापित 187 विभिन्न पदों में से ब्लॉक समन्वयकर्ता और ब्लॉक परियोजना सहायक के कुल 160 पदों के लिए सिर्फ दिल्ली के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

ये होनी चाहिए योग्यताएं

कंसल्टेंट (हेल्थ एंड न्यूट्रीशन) के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री का होना आवश्यक है। साथ ही डेवलपमेंट कम्युनिटी मेडिसिन में 55 फीसदी अंकों के साथ डिग्री भी जरूरी है।

कंसल्टेंट (कैपेसिटी एंड बिल्डिंग बीसीसी) पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार के पास सोशल साइंस/हेल्थ कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री का होना आवश्यक है।

ऑफिस मैसेंजर/चपरासी के पद पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10वीं पास होना आवश्यक है।

ब्लॉक कोऑर्डिनेटर, ब्लॉक प्रोजेक्ट असिस्टेंट के लिए ग्रेजुएट होना आवश्यक है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, wcddel.in पर जाएं और रिक्रूटमेंट सेक्शन में दिय गये सम्बन्धित विज्ञापन के लिंक को क्लिक करें। इससे ऑफिशियल नोटिफिकेशन पीडीएफ फॉर्म में खुल जाएगा। इसी के साथ दिये गये अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पोर्टल पर जा सकते हैं। उम्मीदवार चाहें तो नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन के लिए नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी सम्बन्धित पोर्टल पर जा सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3eDTBGp

No comments:

Post a Comment