Friday, April 24, 2020

Govt Jobs: DDA में निकली 629 पदों पर भर्ती, मिलेगी ये सैलेरी

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने 629 पदों पर निकाली भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ये भर्तियां डिप्टी डायरेक्टर (सिस्टम), (प्लानिंग), असिस्टेंट डायरेक्टर (प्लानिंग), असिस्टेंट डायरेक्टर (सिस्टम), असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर, प्लानिंग असिस्टेंट, एसओ हॉर्टिकल्चर, आर्किटेकचरल असिस्टेंट, सर्वेयर, स्टेनोग्राफर ग्रेड डी, पटवारी, माली, लीगल असिस्टेंट, सीनियर लॉ ऑफिसर के पदों पर निकाली गई हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रेल 2020 निर्धारित की गई है।

आयु सीमा और परीक्षा शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग पदों के लिए न्यूनतम 18 और अधिततम 40 वर्ष निर्धारित की गई है। एससी व एसटी वर्ग को आयु सीमा में पांच वर्ष और ओबीसी वर्ग को तीन वर्ष की छूट मिलेगी। सामान्य वर्ग के लिए आवेदन की फीस 500 रुपए तय की गई है। जबकि एससी, एसटी, महिलाएं और दिव्यांग उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की कोई आवेदन फीस नहीं देनी है। फीस ऑनलाइन बैकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट से जमा करानी होगी। परीक्षा केंद्र केवल दिल्ली व एनसीआर में ही होंगे। कोरोना के चलते परीक्षा तिथि में बदलाव संभव है।

ऑनलाइन आवेदन के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता
यदि आप 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट पास युवा हैं तो डीडीए भर्ती-2020 के अंतर्गत सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा अवसर आपके पास है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://dda.org.in/ पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 1 अप्रेल से 30 अप्रेल 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क के भुगतान करने की अंतिम तिथि 4 मई, 2020 है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया एक बार रजिस्ट्रेशन करने के बाद शुरू होगी। अभ्यर्थी सबसे पहले नोटिफिकेशन में पढ़ लें कि आवेदन के लिए उन्हें किन-किन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत होगी। ऑनलाइन आवेदन करते वक्त आवेदक सभी दस्तावेज अपने पास रखें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3azYGMC

No comments:

Post a Comment