Monday, April 27, 2020

ISRO में निकली वैकेंसी, 1 मई से पहले करें आवेदन

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अंतरिक्ष उपयोग केंद्र अहमदाबाद की ओर से निकाली गई 55 पदों पर साइंटिस्ट, तकनीकी सहायक, तकनीशियन और ड्राफ्ट्समैन की वैकेंसी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब उम्मीदवार 1 मई तक आवेदन कर सकते हैं। पहले ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि तीन अप्रैल 2020 थी।

क्या है जरूरी शैक्षणिक योग्यता
साइंटिस्ट या इंजीनियर एसडी के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रोनिक्स, पावर इलेक्ट्रोनिक्स, वीएलएसआइ डिजाइन से संबंधित क्षेत्रों में पीएचडी डिग्री प्राप्त हो या न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ उपरोक्त विषय में एमई या एमटेक डिग्री होनी चाहिए। तकनीकी सहायक के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान, बोर्ड, विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रोनिक्स, इलेक्ट्रोनिक्स एवं संचार अभियांत्रिकी में प्रथम श्रेणी में डिप्लोमा होना चाहिए। अन्य अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं।

चयन परीक्षा और साक्षात्कार के जरिए
योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। यह पूरी तरह निशुल्क होगा। ऑनलाइन आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि 1 मई, 2020 निर्धारित की गई है। इच्छुक अभ्यर्थी पूरा नोटिफिकेशन देखने व ऑनलाइन फार्म भरने के लिए www.sac.gov.in या www.recruitment.sac.gov.in को भी विजिट कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन ठीक से पढ़ें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2S9Zxxe

No comments:

Post a Comment