Saturday, April 25, 2020

TN Nurses Recruitment : नर्स के पदों पर भर्ती के लिए एक हजार पद स्वीकृत, जल्द होगी भर्ती

TN Nurses Recruitment 2020: कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए तमिलनाडु सरकार ने एक हजार से ज्यादा नर्स के पदों की भर्ती करने का ऐलान किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार केा बताया कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए एक हजार से ज्यादा नर्स के पदों की भर्ती करने का फैसला किया गया है। साथ ही कार्यरत डॉ़क्टरों की सेवाएं भी बढ़ाई जा रही हैं।

इस महीने से कई डॉक्टर रिटायर होने वाले थे जिनकी सेवाएं बढ़ाने का फैसला किया गया है। सेवा से रिटायर होने वाले डॉक्टरों को कंट्रैक्ट बेस पर भर्ती कर सेवाएं बढ़ाने का फैसला किया गया है।

उन्होंने बताया कि अब तक राज्य में मेडिकल सर्विेसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड के जरिए 1323 नर्सों की भर्ती की जा सकी है। इनकी नियुक्ति के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। सभी को आदेया दिया गया गया है कि नियुक्ति पत्र पाते ही सेवा ज्वाइन करें।

हाल में सरकार ने 530 डॉक्टरों की भर्ती की है। इसके साथ ही 1000 नर्सों और 1508 लैब टेक्निशियन्स की सरकारी अस्पतालों में भर्ती की गई। मुख्यमंत्री ने 31 मार्च 2020 से रिटायर हो रहे डॉक्टरों, नर्सों व अन्य मेडिकल स्टाफ की सेवाओं और दो महीनों के लिए बढ़ा दी गई हैं। वे आगे भी अपना काम जारी रखेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2VEwAM3

No comments:

Post a Comment