Sunday, April 5, 2020

Govt Jobs: 2900 पदों के लिए निकली बम्पर भर्ती, 59,900 रुपए मिलेगा वेतन

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने उनके लिए हजारों भर्तियां निकाली है। वेतन भी आकर्षण है। तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्पोरेशन (TANGEDCO) या तमिलनाडु इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट tangedco.gov.in पर फील्ड असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है और 23 अप्रैल को समाप्त होगी। उम्मीदवार 28 अप्रैल तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

चयन एक लिखित परीक्षा पर आधारित होगा। परीक्षा की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2,900 रिक्तियां भरी जानी हैं। चयन होने पर, उम्मीदवारों को तीन महीने की प्रशिक्षण अवधि में भाग लेना होगा।


पात्रता
आयु: आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। ऊपरी आयु 30 वर्ष है। एमबीसी / डीसी, बीसीओ, बीसीएम उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु 32 वर्ष है और एससी, एसटी और निराश्रित महिलाओं के लिए ऊपरी आयु 35 वर्ष है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2019 को की जाएगी।

शिक्षा: उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई प्रमाण पत्र होना चाहिए और राज्य की आधिकारिक भाषा - तमिल में पर्याप्त ज्ञान होना चाहिए।

TANGEDCO भर्ती: वेतन

उम्मीदवारों को 18,800 - 59,900 रुपये के वेतनमान पर काम पर रखा जाएगा

TANGEDCO भर्ती: परीक्षा पैटर्न

परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न तीन भागों में विभाजित होंगे। उम्मीदवारों को इसे ऑफलाइन मोड में हल करना होगा। भाग I और II में 20 प्रश्न होंगे जबकि भाग III में 60 प्रश्न होंगे। प्रत्येक लिखित उत्तर के लिए एक अंक से सम्मानित किया जाएगा और गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काट लिया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2wWni4z

No comments:

Post a Comment