Monday, September 23, 2019

SAIL में दसवीं पास वालों के लिए निकली भर्ती, सैलेरी 46 हजार रुपए

SAIL recruitment 2019 : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) (SAIL) ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों से ऑपरेटर-सह-तकनीशियन प्रशिक्षु (operator-cum-technician trainee), ऑपरेटर-सह-तकनीशियन (बॉयलर) (operator-cum-technician (boiler)) और परिचारक-सह-तकनीशियन प्रशिक्षु (attendant-cum-technician trainee) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

कुल 463 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और उम्मीदवार सेल की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 11 अक्टूबर, 2019 तक चलेगी। नौकरी के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल होंगे, उन्हें स्किल टेस्ट या ट्रेड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

SAIL recruitment 2019 : वेकेंसी डिटेल्स
-कुल पद : 463

ऑपरेटर-सह-तकनीशियन प्रशिक्षु (operator-cum-technician trainee) : 302

ऑपरेटर-सह-तकनीशियन (बॉयलर) (operator-cum-technician (boiler)) : 8

परिचारक-सह-तकनीशियन प्रशिक्षु (attendant-cum-technician trainee) : 153

SAIL recruitment 2019 : पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : क्लास 10 पास करने के बाद उम्मीदवारों के पास एक प्रासंगिक डिप्लोमा भी होना चाहिए। operator-cum-technician (Trainee) पद के लिए उम्मीदवारों के पास क्लास 10 सर्टिफिकेट के साथ साथ सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, मैटालर्जी, कैमिकल, सेरामिक्स या इंस्ट्रूमेंटेशन में तीन वर्षीय डिप्लोम इन इंजीनियरिंग होना चाहिए। operator-cum-Technician – (Boiler) पद के लिए क्लास 10 सर्टिफिकेट के साथ साथ तीन वर्षीय डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग होना चाहिए। वहीं, attendant cum technician (trainee) पद के लिए उम्मीदवार ने एकीकृत इस्पात संयंत्र में ट्रेड अपरेंटिस की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद एनसीवीटी द्वारा आयोजित ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट (All India Trade Test) पास कर रखा हो।

उम्र सीमा : उम्मीदवार की ऊपरी सीमा 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए, जबकि आवेदन करने की न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल रखी गई है।

SAIL recruitment 2019 : ऐसे करें अप्लाई
-आधिकारिक वेबसाइट sail.co.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर मैन टैब में दिए गए ‘careers’ पर क्लिक करें

-‘Jobs’ के तहत ‘recruitment of OCTT, OCT boiler and ACT’ पर क्लिक करें

-‘new registration’ पर क्लिक करें

-फॉर्म भरें, इमेजेज अपलोड करें

-भुगतान करें

SAIL recruitment 2019 : सैलेरी
operator-cum-technician trainee पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 16 हजार 800 से 24 हजार 110 रुपए के बीच सैलेरी दी जाएगी, जबकि Operator-cum-Technician (Boiler), Attendant-cum-Technician Trainee पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 20 हजार 600 से 46 हजार 500 रुपए सैलेरी के रूप में दिए जाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2kP1p10

No comments:

Post a Comment