Sunday, September 15, 2019

एसएससी सीएपीएफ, सीआईएसएफ और स्टेनोग्राफर भर्ती नोटिफिकेशन कल होगा जारी

SSC CAPF, CISF and stenographer recruitment : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) 17 सितंबर को केंद्रीय स्तर की सरकारी नौकरियों के लिए दो अलग अलग नोटिफिकेशन जारी करेगा। पहला नोटिफिकेशन सीएपीएफ, दिल्ली पुलिस और सीआईएसएफ में क्रमश: उप निरीक्षक और सहायक उप निरीक्षक पदों की भर्ती के लिए होगा। दूसरा नोटिफिकेशन स्टेनोग्राफर (ग्रेड सी और डी) पदों के लिए होगा। दोनों पदों के लिए आवेदन फॉर्म मंगलवार को जारी होंगे। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर होगी। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

एसएससी नोटिफिकेशन के अनुसार, स्टेनोग्राफर पद के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा की तारीख जारी नहीं की गई है, जबकि सीएपीएफ और सीआईएसएफ के लिए होने वाली परीक्षा 11 से 13 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। पुलिस भर्ती परीक्षा (police recruitment exam) कंप्यूटर आधारित (computer-based test) (CBT) मोड में होगी।

उल्लेखनीय है कि SSC CAPF, CISF भर्ती के लिए 76 हजार 578 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था जिसमें से 54 हजार 953 पद कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी), 1 हजर 73 पद उप निरीक्षक (सामान्य ड्यूटी), 466 पद सहायक कमांडेंट (सामान्य ड्यूटी) और 20 हजार 86 पद प्रमोशन और अन्य टे्रड के लिए थे।

पूर्व में आयोजित एसएससी स्टेनोग्राफर परीक्षा (SSC Stenographer exam) के लिए कुल 601 उम्मीदवारों ने ग्रुप सी और 2 हजार 267 उम्मीदवारों ने स्टेनोग्राफर के पद के लिए ग्रुप डी स्तर की कौशल परीक्षा उत्तीर्ण की थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2AozmJH

No comments:

Post a Comment