Monday, January 14, 2019

इस एक एप से बनेगा आपका कॅरियर, हर मनचाही समस्या का देगा समाधान

प्रतियोगिता के इस दौर में विद्यार्थियों को सिर्फ फॉर्मल शिक्षा देकर उनके लक्ष्य तक पहुंचने की उम्मीद नहीं की जा सकती। उन्हें पढ़ाई की चीजों को नई टेक्नोलॉजी और अच्छे कंटेंट के साथ मोबाइल और वेबसाइट पर पेश करना भी जरूरी है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि वे जहां भी समय मिले, वहां पढ़ाई कर सकते हैं और अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं। इससे उनकी याद्दाश्त ताजा बनी रहती है और वे आत्मविश्वास के साथ खुद को प्रतियोगिता के लिए तैयार कर पाते हैं। टेक्नोलॉजी की मदद से पढ़ाई करना वाकई आज की जरूरत है।

जरूरतों का खयाल
प्रतिस्पर्धी से आगे निकलने के लिए मोबाइल पर परीक्षा की तैयारी करना वक्त की जरूरत है। इसीलिए कॅरियर लिफ्ट एजुकेशन मोबाइल एप डिजाइन किया गया है जो एजुकेशन से लेकर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट तक की समस्या का समाधान देता है। यह एप एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स की जरूरतों को भी समझता है। यह समय-समय पर नोटिफिकेशन देता है। साथ ही एजुकेशन इंस्टीट्यूट की प्रवेश तिथि, एक्टीविटीज, कॅरियर मेले, रिजल्ट, बैच इन्फॉर्मेशन और अन्य अपडेट के माध्यम से स्टूडेंट्स को गाइड करता है।

एप की विशेषताएं
यह एक सुरक्षित एप्लीकेशन है। यह स्टूडेंट्स को उनकी क्लास या बैच शेड्यूल, वर्कशॉप और अन्य एजुकेशनल इवेंट्स की जानकारी समय पर पहुंचाता है। यह आपकी जरूरत के मुताबिक कई तरह के हिंदी और अंग्रेजी मॉक टेस्ट और प्रेक्टिस टेस्ट ऑफर करता है। इससे आपको विभिन्न परीक्षीओं के रेग्युलर अपडेट्स मिलते हैं। एप में सेल्फ डिजाइन्ड टेस्ट भी जोड़े जा सकते हैं। इससे स्टूडेंट अन्य स्टूडेंट्स से जुडक़र अकादमिक समस्याओं पर डिस्कशन कर सकते हैं। आप टेक्स्ट, इमेजेज और वीडियो की मदद से सॉल्यूशन को शेयर कर सकते हैं। आप करंट अफेयर्स, इंग्लिश डिक्शनरी, साइंस डिक्शनरी से अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं। इसमें पहेली और प्रश्नोत्तरी जवाब सहित उपलब्ध हैं। इसमें परीक्षा से जुड़े आर्टिकल और प्रश्न भी शामिल हैं। स्टूडेंट्स के लिए यह एप काफी उपयोगी साबित होता है।

कई हैं लाभ
इस एप से इंस्टीट्यूट की ब्रांडिंग हो सकती है। मोबाइल एप में इंस्टीट्यूट का नाम और लोगो होगा। आप स्टूडेंट्स से बातचीत और एग्जाम की तैयारी पर कभी भी डिस्कशन कर सकते हैं। इंस्टीट्यूट इस एप की मदद से अपने प्रवेश बढ़ा सकते हैं। यह एप स्मार्ट इंस्टीट्यूशनल मैनेजमेंट ऑफर करता है। इसकी मदद से स्टूडेंट्स कभी भी कहीं भी अपनी सुविधा के अनुसार अपनी पढ़ाई कर सकते हैं। एप में छात्रों के लिए 150 से ज्यादा कॅरियर विकल्प और उनके विवरण उपलब्ध हैं। यहां कॅरियर काउंसलिंग का फायदा भी ले सकते हैं। छात्र कॅरियर से जुड़े हुए प्रश्न पूछ सकते हैं और कॅरियर एक्सपर्ट उन्हें जवाब देते हैं। यहां राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय करंट अफेयर्स का रेगुलर अपडेट मिलता है। यह इंस्टीट्यूट, पेरेन्ट्स और स्टूडेंट्स के बीच चैनल का काम भी करता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2DaaMyx

No comments:

Post a Comment