Monday, January 7, 2019

रीट शिक्षक भर्ती 2018 लेवल -1 नियुक्ति आदेश पर फैसला कल! यहां पढ़ें

REET Bhrti 2018 : लम्बे समय से न्यायलय में विचाराधीन भर्ती पर सुनवाई के दौरान सरकार द्वारा वकील पेश न करने और विधानसभा चुनाव होने के चलते अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। REET Level -1st में चयनित अभ्यर्थी सोमवार को सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट से मिले। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने वार्ता की। इस दौरान करीब एक हजार से अधिक बेरोजगार इकट्ठे हुए।

आपको बता दें कि यह भर्ती न्यायलय में लम्बित है, जिस पर सुनवाई 9 जनवरी को होनी है। अभ्यर्थी 9 जनवरी को कोर्ट में सरकार की तरफ से वकील आने की मांग कर रहे थे। यादव ने बताया कि सीएम ने विश्वास दिलाया है कि सरकार की ओर से अधिवक्ता जनरल पैरवी करेंगे। भर्ती के चयनित बेरोजगारों जिले व स्कूल तक आवंटित हो चुके हैं। कोर्ट से हरी झंडी मिलते ही नियुक्ति आदेश जारी हो जाएंगे।

तृतीय श्रेणी भर्ती परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद से ही अभ्यर्थियों ने न्यायालय में अर्जी लगा दी थी। कुछ अभ्यर्थियों ने इस बात को लेकर कोर्ट में अर्जी लगाई की एक ही स्कोर कार्ड पर पहले नौकरी कर रहे अभ्यर्थी गृह जिले या उसके नजदीक आने के चक्कर में पुनः भर्ती में शामिल हो गए। देखा जाए तो भर्ती का रास्ता साफ़ है और चयनित अभ्यर्थियों को नियुकित की प्रक्रिया के लिए जल्द आदेश दिए जा सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2CYbeQt

No comments:

Post a Comment