Tuesday, January 8, 2019

अब संविदाकर्मियों की बारी! सरकार ने सभी विभागों से मांगी संख्या और नियुक्ति तक की जानकारी, यहां पढ़ें

संविदाकर्मियों की समस्याओं को लेकर केबिनेट सब कमिटी की पहली बैठक मंगलवार को हुई। ऊर्जा मंत्री बीड़ी कल्ला ने अधिकारीयों से संविदाकर्मियों की विभागवार संख्या और उनके सेवाकाल की जानकारी मांगी है। बैठक के बाद कल्ला ने कहा, भाजपा सरकार ने संविदाकर्मियों के लिए 2013 में केवल कमिटी बनाई, निर्णय नहीं किया।

Samvida karmi latest news 2019
कांग्रेस सरकार संवेदनशीलता से प्रयास करेगी। करीब 2 लाख संविदाकर्मियों को नियमित करने को लेकर उन्होंने कहा, केंद्र प्रवर्तित और राज्य की योजनाओं की स्थिति अलग है। संविदाकर्मियों से जुड़े संघ के ज्ञापन मिल चुके हैं लेकिन समस्या आई तो संघों के प्रतिनिधियों को बैठक में बुलाया जा सकता है। बैठक में समिति के सदस्य चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, शिक्षा राजयमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, खेल राजयमंत्री अशोक चांदना, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, एसीएस वित्त निरंजनकुमार आर्य, एसीएस चिकित्सा रोहितकुमार सिंह, कार्मिक प्रमुख सचिव रोली सिंह, स्कूल शिक्षा के प्रमुख सचिव भास्कर सावंत भी मौजूद थे। महिला बाल विकास राजयमंत्री ममता भूपेश शामिल नहीं हुई।

समिति ने सभी विभागों में कार्यरत संविदाकर्मियों की विभागवार संख्या, कब से कार्यरत है, इसकी जानकारी मांगी गई है। न्यायलय में लंबित मामलों की वस्तुस्थिति, सरकार के स्तर पर हुई कार्यवाही का ब्यौरा देने को भी कहा है। यह सभी जानकारी अगली बैठक में रखी जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2D0lIyD

No comments:

Post a Comment