Saturday, January 12, 2019

इस जॉब में बिना इंग्लिश जाने कमा सकते हैं शानदार पैसा, जानिए क्या है जॉब

आजकल अच्छा लेखन करने वाले लोग कंटेंट राइटर के तौर पर अपनी अलग पहचान बना रहे हैं। इसी कारण इस क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है। ऐसे में जरूरी है कि अपनी कंटेंट राइटिंग स्किल्स को प्रभावशाली बनाया जाए। जानते हैं ऐसे ही कुछ मददगार टिप्स के बारे में

  • अपने पसंदीदा या जिस टॉपिक पर आप लिखने की सोच रहे हैं या लिख रहे हैं उसके लिए अपना यूनिक स्टाइल बनाएं।
  • हर आर्टिकल में टॉपिक, प्वॉइंट और स्लांट होता है। यह सोचना अहम है कि किस समय और कितने शब्द हर बिंदु को दिए जाएं। इसी पर आपके आर्टिकल का प्रभावी होना निर्भर करता है।
  • जरूरी नहीं कि जब आपको कंटेंट राइटिंग करनी हो तभी आप रिसर्च आदि काम में लगे। इस काम को व ज्यादा बेहतर बनाने के लिए नियमित रिसर्च आदि काम में लगे रहेंगे तो ही सफलता मिलेगी। इससे आपको कुछ नए शब्द, लेखनी की जानकारी होगी।
  • आप अपना बेस्ट देने की कोशिश करें। फिर चाहे क्लाइंट कोई भी हो। इसी के साथ कोशिश करें कि कंटेंट में सरल शब्दों का इस्तेमाल हो ताकि आर्टिककल पढऩे लायक बन सके।

ऐसे मिलेगी जॉब
डिजीटल मीडिया के युग में कंटेंट राइटर लगभग सभी कंपनियों का एक अनिवार्य हिस्सा बन गए हैं। ये न केवल मीडिया वेबसाइट्स में काम करते हैं वरन कंपनियों के ब्लॉग तथा सोशल मीडिया को भी अपडेट करते हैं। ऐसे में कंटेंट राइटर्स के लिए जॉब्स की कमी नहीं है अगर आप हिंदी या लोकल भाषा में लिखते हैं तो आपके लिए और भी अच्छा है। हिंदी तथा लोकल भाषा में लिखने वालों के लिए अंग्रेजी कंटेंट राइटर्स के मुकाबले सैलेरी पैकेज भी काफी अच्छा होता है। आप चाहे तो सोशल मीडिया पर भी जॉब तलाश सकते हैं या फिर किसी कंपनी में डायरेक्ट ही अप्लाई कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2AJSUsO

No comments:

Post a Comment