Saturday, January 12, 2019

2019 में इन जॉब्स में मिलेगी सबसे ज्यादा सैलेरी, आप भी हो जाएं तैयार

प्रौद्योगिकी की दुनिया में वर्ष 2019 में ABCD-I (आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस (AI), ब्लॉकचेन, क्लाउड, डाटा एनालिटिक्स और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) का आधिपत्य रहेगा। शनिवार को आई एक नई रिपोर्ट के अनुसार, विभिन्न उपक्रमों के प्रसार से ये अगले 2-3 सालों में और ज्यादा उन्नत हो जाएंगे। ऐसे में आने वाले समय में इन्हीं सेक्टर्स में जॉब की डिमांड बढ़ेगी और युवाओं को मैक्सिमम सैलेरी वाले पैकेज भी इन्हीं सेक्टर्स में मिलेंगे।

ये भी पढ़ेः अगर आजमाएंगे ये टिप्स तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता

ये भी पढ़ेः Learn English: इन घरेलू वस्तुओं की मदद से भी आप बोल सकते हैं इम्प्रेसिव इंग्लिश

साइबर मीडिया रिसर्च (CMR) के टैक्नॉलोजी ट्रेंड्स डोजियर 2019 के अनुसार, जहां ये प्रौद्योगिकियां पारंपरिक आईटी पर छा जाएंगी, वहीं ये व्यापक रूप से उपयोग में नहीं लाईं जा सकेंगी क्योंकि इनमें से कई अभी भी विकसित हो रही हैं।

सीएमआर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रमुख थॉमस जॉर्ज ने कहा, ''सीएमआर में, हमने परिवर्तनकारी प्रौद्योगिकियों के संपूर्ण और व्यापक पहलू को देखा जो उद्यमों का अगले 2-3 सालों विशेषकर 2019 में संचालन करेगा।" 2019 में सबसे प्रमुख विषय प्रौद्योगिकी निरंतरता और प्रौद्योगिकी परिपक्वता में से एक होगा।

सीएमआर के इंडस्ट्री इंटेलीजेंस ग्रुप के प्रमुख प्रभु राम ने कहा, ''नई प्रौद्योगिकी खोजों से उद्यमों की तत्परता बढ़ाते रहने से मैपिंग और उद्यम दृष्टि सक्रिय करने और आगे की प्रौद्योगिकी को सूचीबद्ध करने के लिए सीआईओ की भूमिका और ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है।" डोजियर में भारत के कुछ प्रमुख सीआईओ, सीटीओ और विभिन्न प्रमुख उद्योगों के विशेषज्ञों के विचारों को शामिल किया गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2AJVjnk

No comments:

Post a Comment