Monday, June 4, 2018

UPSSSC ने 1953 पदों पर निकाली भर्ती, 12वीं युवा कर सकते है अप्लाई

UPSSSC Recruitment 2018: उत्तर प्रदेश सरकार में सरकारी मुलाजिम बनने का बेहतरीन मौका है। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) ने 1953 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों को भरने के लिए UPSSSC की ओर से आवेदन आमंत्रित किए जा चुके हैं। इस भर्ती के तहत ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते है। ध्यान रहे अभ्यर्थियों के लिए आवेदन आॅनलाइन मोड में करना होगा। आवेदन की आखरी तारीख 25 जून 2018 रखी गई है।

भर्ती से जुडी महत्वपूर्ण जानकारियां

पद का नाम: ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक

रिक्त पदों की संख्या
ग्राम पंचायत अधिकारी, रिक्त पद: 1527
ग्राम विकास अधिकारी, रिक्त पद: 362
समाज कल्याण पर्यवेक्षक, रिक्त पद: 64

वेतनमान: इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की पे स्केल 5200-20200 रुपए होगी। साथ ही चयनित उम्मीदवारों की ग्रेड पे 2000 रुपए होगी।

ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के लिए शैक्षणिक योग्यता: तीनों पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए। इसके साथ उम्मीवार के पास NIELIT का CCC सर्टिफिकेट होना चाहिए।


ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के लिए आयु सीमा: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयुसीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग (SC/ST/OBC) को उम्र में सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम डेट: 25.06.2018

आवेदन शुल्क: ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के पद के लिए अप्लाई करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट को 185 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में जमा कराने होंगे। जबकि एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 95 रुपए और दिव्यांग उम्मीदवारों को 25 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा।

How to apply— कैसे करें अप्लाई: इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक Candidate आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2kNEAHi

No comments:

Post a Comment