Tuesday, September 25, 2018

दसवींं, स्नातक पास के लिए जॉब का मौका, 60 से 80 हजार तक मिलेगी सैलरी

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लांट हेल्थ मैनेजमेंट (NIPHM) ने कई अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकाली हैं। एनआइपीएचएम ने एलडीसी (लोवर डिविजन क्लर्क), स्टेनोग्राफर, मल्टीटास्किंग स्टाफ और असिस्टेंट साइंटिफिक ऑफिसर के रिक्त पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 22 अक्टूबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए NIPHM की आधिकारिक वेबसाइट http://niphm.gov.in/ देखें।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

कुल पदों की संख्या - 05

लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) - 2

स्टेनोग्राफर -1

मल्टीटास्किंग स्टाफ -1

असिस्टेंट साइंटिफिक ऑफिसर -1

योग्यता -

लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक पास की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजूकेशन से मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से टाइपिंग में सर्टिफिकेट होना चाहिए।

स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ती की योग्यता किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री पास होना चाहिए। इसके साथ ही अंग्रेजी में शॉर्टहैंड/टाइपिंग में 80/30 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए। बेसिक कंप्यूटर अप्लीकेशन के बारे में जानकारी और डाटा इंट्री का ज्ञान होना आवश्यक है।

मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए योग्यता मैट्रिकुलेशन या समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए।

असिस्टेंट साइंटिफिक ऑफिसर (माइक्रोबॉयोलॉजी) के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता की योग्यता माइक्रोबॉयोलॉजी में स्पेशियलाजेशन के साथ एग्रीकल्चर विषय में या माइक्रोबॉयोलॉजी में स्पेशियलाजेशन के साथ बॉटनी विषय में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम दो साल काम करने का अनुभव होना चाहिए या बिना अनुभव वाले पीएचडी डिग्री धारक उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा -

एलडीसी के पदों के लिए आयुसीमा 18 से 27 वर्ष निर्धारित की गई है।

स्टेनोग्राफर के लिए आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गई है।

मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष निर्धारित की गई है।

असिस्टेंट साइंटिफिक ऑफिसर के पदों के लिए आयु सीमा 35 वर्ष है।

एेसे करें आवेदन -

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन पत्र सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ22 अक्टूबर 2018 तक निम्न पते पर भेजें दें।

आवेदन भेजने का पता -
रजिस्ट्रार, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लांट हेल्थ मैनेजमेंट (एनआइपीएचएम), राजेंद्रनगर, हैदराबाद- 500 030, तेलंगाना.



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2IdVzxg

No comments:

Post a Comment