Wednesday, September 19, 2018

तेलंगाना स्टेट पंचायत सचिव परीक्षा की तिथि में हुआ बदलाव

तेलंगाना स्टेट पंचायत सचिव के लिए होने वाली परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है। पहले परीक्षा 4 अक्टूबर को होनी थी, जो अब १० अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इसकेलिए आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने तेलंगाना पंचायत सेक्रटेरी (सचिव) पद के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है, वे तेलंगाना पंचायत राज और ग्रामीण विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके बारे में अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस स्कूल में तीन छात्रों पर हैं दो शिक्षक

यह है विभाग की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक : tspri.cgg.gov.in, tsprrecruitment.in.

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक : https://ift.tt/2NlKWOK

अधिसूचना के मुताबिक, परीक्षा 10 अक्टूबर (बुधवार) को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा, जो दो पेपरों की होगी। परीक्षा दो पारियों में आयोजित होगी। पेपर 1 सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगा। दूसरा पेपर दोपहर तीन से लेकर शाम पांच बजे तक होगा। उल्लेखनीय है कि तेलंगाना पंचायत राज और ग्रामीण विकास विभाग 9 हजार 355 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन करवा रहा है। पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 9 सितंबर, 2018 को शुरू हुई थी। आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2018 मध्यरात्रि तक थी। शुल्क जमा करवाने की अंतिम तिथि 14 सितंबर, 2018 थी।

यह भी पढ़ें : समायोजित शिक्षाकर्मियों को मिलेगा पेंशन का लाभ

बिहार ओपन बोर्ड ने जारी किया 10वीं कक्षा का रिजल्ट, यहां से करें चेक
Bihar Board of Open Schooling and Examination (BBOSE) ने 10वीं कक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। एग्जाम में बैठे स्टूडेंट्स बोर्ड की आॅफिशियल वेबसाइट bbose.org. पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते है। परिणाम देखने के लिए परीक्षार्थियों को अपना कक्षा का नाम, दस डिजिट का रोल नंबर और enrolment number एंटर करना होगा। आपको बता दें 10वीं कक्षा की परीक्षाएं इस वर्ष जून माह में आयोजित करवाई गई थी।

यह भी पढ़ें : NMIMS से एमबीए प्रोग्राम्स करने का मौका, यह है आवेदन की आखिरी तिथि



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2D7RuMh

No comments:

Post a Comment