Sunday, August 19, 2018

RRB Group D Exam Dates: इस तारीख को जारी होंगी परीक्षा की डेट्स

रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड बहुत जल्दी RRB Group D Exam 2018 की परीक्षा तिथि की घोषणा करने जा रहा है। इस एग्जाम के जरिए रेलवे में खाली पड़े हजारों पदों पर भर्तियां की जाएंगी। फिलहाल आरआरबी ने इस बारे में अधिसूचना जारी की थी परन्तु परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं किया था।

उल्लेखनीय है कि RRB ने समूह सी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए होने वाले एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड एएलपी और तकनीकी पदों के लिए आरआरबी समूह सी परीक्षा 2018 आयोजित कर रहा है। 20 अगस्त के बाद 21, 29, 30 और 31 अगस्त को परीक्षा होगी। ग्रुप सी (Group C) की परीक्षा 3 शिफ्टों में होगी। उम्मीदवार 15 भाषाओं में से किसी एक भाषा में परीक्षा दे सकते हैं। माना जा रहा है कि ग्रुप सी के आवेदकों की परीक्षा समाप्त होने के बाद कभी भी ग्रुप डी की भर्तियों के लिए परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेः RPSC Second Grade Teacher Recruitment - ऐसा आएगा Exam पेपर और ऐसे करें तैयारी

ये भी पढ़ेः CPET JEE-2018: प्लास्टिक टेक्नोलॉजी में बनाएं कॅरियर तो मिलेगा सालाना 25 लाख का पैकेज

ग्रुप सी के एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी
ग्रुप सी के उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (RRB Admit Card) रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इस एग्जाम के जरिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी असिस्टेंट लोको पायलेट और टेक्नीशियन (Group C Alp & Technicians) के 26 हजार 502 पदों पर आवेदन मांगे थे। रेलवे ने बाद में पदों की संख्या बढ़ा कर 60 हजार कर दी थी।

ये भी पढ़ेः RPF Syllabus 2018 - रेलवे में निकली 12वीं पास के लिए नौकरियां, ये है सिलेबस, पेपर

ये भी पढ़ेः बिल गेट्स और मार्क जुकरबर्ग की ये क्वालिटीज आप में भी है तो पक्का मिलेगी कामयाबी

वेबसाइट पर जारी की जाएगी परीक्षा की तिथि
आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 के संबंध में किसी भी अपडेट के लिए उम्मीदवार रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी लॉग-इन कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2nSA1g8

No comments:

Post a Comment