Thursday, June 8, 2023

NHPC Limited JE Recruitment : जूनियर इंजीनियर सहित 388 पदों पर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

NHPC Ltd Recruitment 2023 : केंद्र सरकार के अधीन एनएचपीसी लिमिटेड (NHPC Limited) ने जूनियर इंजीनियर सिविल, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल, जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल, जूनियर इंजीनियर ई एंड सी, पर्यवेक्षक आइटी, पर्यवेक्षक सर्वे, हिंदी अनुवादक, ड्राफ्ट्समैन (सिविल), ड्राफ्ट्समैन (इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल) और वरिष्ठ लेखपाल के कुल 388 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 जून (सुबह 10 बजे) से शुरू होगी। कुल पदों में से 15 पद दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं। चयनित अभ्यर्थियों को एनएचपीसी के देशभर में स्थित प्रोजेक्ट्स/पावर स्टेशन/कार्यालयों में नियुक्ति दी जाएगी। अंतिम वर्ष/सेमेस्टर में शामिल होने वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं।

वेकेंसी डिटेल्स
-जूनियर इंजीनियर सिविल : 149

-जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल : 74

-जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल : 63

-जूनियर इंजीनियर ई एंड सी : 10

-पर्यवेक्षक आइटी : 9

-पर्यवेक्षक सर्वे : 19

-हिंदी अनुवादक : 14

-ड्राफ्ट्समैन (सिविल) : 14

-ड्राफ्ट्समैन (इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल) : 8

-वरिष्ठ लेखपाल : 28

आयु सीमा
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी, पूर्व सैनिक और दिव्यांग अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढें।

आवेदन शुल्क
सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 295 रुपए (जीएसटी सहित) भरने होंगे। एससी/एसटी, दिव्यांग और पूर्व सैनिक अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा। सीबीटी में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को कोई टीए/डीए नहीं दिया जाएगा। परीक्षा 3 घंटे की होगी और जयपुर, कोलकाता, भोपाल, अहमदाबाद, नई दिल्ली, बेंगलूरुर सहित विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता
10वीं उत्तीर्ण से लेकर मास्टर डिग्रीधारक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://www.nhpcindia.com/पर लॉगिन कर 30 जून (रात 11.55 बजे) तक आवेदन कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/V3ipgPF

No comments:

Post a Comment