Tuesday, June 6, 2023

Govt Jobs 2023 : ऑडियोलॉजिस्ट सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, ऑफलाइन करना होगा आवेदन

केंद्र सरकार के अधीन भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (Artificial Limbs Manufacturing Corporation of India) (एएलआइएमसीओ) (ALIMCO) ने अनुबंध के आधार पर ऑडियोलॉजिस्ट, प्रोस्थेटिस्ट एंड ऑर्थोटिस्ट (पी एंड ओ), स्पेशल एजुकेटर्स, क्लिनिकल फिजियोलॉजिस्ट सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के जरिए कुल 104 पदों को भरा जाएगा। जरूरत के हिसाब से पदों की संख्या को घटाया या बढ़ाया जा सकता है। यह भर्ती कानपुर मुख्यालय, नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता सहित विभिन्न शहरों के लिए निकाली गई है।

आयु सीमा
इन पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा तय की गई है। 1 मई, 2023 तक अभ्यर्थियों की आयु 34 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर), ईडब्ल्यूएस और दिव्यांग अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी। एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थी अगर सामान्य अभ्यर्थी के रूप में आवेदन करते हैं तो उन्हें आयु सीमा में छूट और आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा।

शैक्षणिक योग्यता
संबंधित स्ट्रीम में स्नातक से लेकर मास्टर डिग्रीधारक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कुछ पदों के लिए कार्य अनुभव भी मांगा गया है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

15 जून अंतिम तिथि
अभ्यर्थी संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट https://www.alimco.in/ से आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर, उसे भरकर सभी जरूरी दस्तावेज के साथ स्पीड/रजिस्टर्ड पोस्ट से 15 जून तक इस पते पर भेज दें : Manager (Administration) Artificial Limbs Manufacturing Corporation of India G.T. Road, Kanpur – 209217 (U.P). लिफाफे पर ‘Advt. No’ और च्च्क्कशह्यह्ल “Post Applied For” लिखना होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/OfdZlrS

No comments:

Post a Comment