Friday, June 16, 2023

CGPSC: छततसगढ म सवल जज क भरत 1.36 लख रपए ह सलर


civil judge recruitment 2023. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (cgpsc) ने सिविल जज (Civil judge-2023) के अब 49 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 24 जून 2023 रात 12 बजे से पहले आवेदन भरे जा सकते हैं। आवेदन में संशोधन के लिए 25 और 26 जून को समय दिया जाएगा। अभ्यर्थी 500 रुपए का आवेदन शुल्क देकर ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी विज्ञापन के मुताबिक 49 पदों में से 21 पद अनारक्षित के लिए हैं, वहीं 6 पद अनुसूचित जाति, 15 अनुसूचित जनजाति और 7 पद पोस्ट ओबीसी के लिए आरक्षित किए गए हैं। चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 77840-1,36,520 रुपए लेवल जे-1 दिया जाएगा।

सिविल जज भर्ती (cgpsc civil judge recruitment) के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति के पास किस भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में स्नातक की डिग्री होना चाहिए। आवेदक की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 35 साल के बीच होना चाहिए। आयु में छूट के लिए आधिकारिक वेबसाइट और नोटिफिकेशन का अवलोक कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ के बाहर के अभ्यर्थी को 400 रुपए शुल्क देना होगा, जबकि छत्तीसगढ़ के मूल निवासी अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इस परीक्षा में शामिल के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (Chhattisgarh Public Service Commission) की वेबसाइट (psc.cg.gov.in/) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

 

tamil03.png

तमिलनाडु में सिविल जज के 245 पदों पर निकली भर्ती

245 सिविल जजों की भर्ती के लिए तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) प्रारंभिक परीक्षा आयोजित कर रहा है। इसकी अधिसूचना जारी हो गई है। आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30 जून है। प्रारंभिक परीक्षा 19 अगस्त 2023 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार को लॉ फर्म में डिग्री होना अनिवार्य है। उम्मीदवारों को स्नातक की डिग्री में कुल अंकों का प्रतिशत प्राप्त करना होगा। अनारक्षित श्रेणी के लिए न्यूनतम प्रतिशत 45 फीसदी है, जबकि आरक्षित श्रेणियों के लिए यह 50 फीसदी है। उम्मीदवारों की स्नातक की डिग्री तीन साल की परीक्षा से अधिक पुरानी नहीं हो। उम्मीदवार एक वकील के रूप में नामांकित होने के योग्य हो।

 

यहां पढ़ें विस्तार से

तमिलनाडु में सिविल जज के 245 पदों के लिए निकली भर्ती

 

 

UPSC ने निकाली मेडिकल ऑफिसर सहित 100 से अधिक पदों पर भर्ती

upsc1_1.png

यूपीएससी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए 100 से अधिक पदों पर भर्ती निकला गई है। यह सभी पद मेडिकल क्षेत्र के हैं। इसमें शामिल होने के लिए यूपीएससी की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। सभी पदों के आगे आवेदन की लिंक दी गई है। आवेदन की अंतिम तारीख 29 जून निर्धारित की गई है। यह सभी पद केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत है।

पदों की स्थिति

इस भर्ती के माध्यम से स्पेशलिस्ट ग्रेड- III (माइक्रोबायोलॉजी या बैक्टीरियोलॉजी) के 26 पद, विशेषज्ञ ग्रेड- III (पैथोलॉजी) के 15 पद, असिस्टेंट सर्जन/मेडिकल ऑफिसर के 2 पद, खान मंत्रालय में वरिष्ठ सहायक नियंत्रक के 2 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर/लेक्चरर (एनाटॉमी) के 6 पद, सहायक प्रोफेसर/व्याख्याता (सामुदायिक चिकित्सा) के 4 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर/लेक्चरर (फोरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सिकोलॉजी) के 4 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर/लेक्चरर (स्त्री रोग एवं प्रसूति) के 4 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन की अंतिम तिथि 29 जून, 2023 है।

 

यहां पढ़ें विस्तार से

यूपीएससी ने निकाली मेडिकल ऑफिसर सहित 100 से अधिक पदों पर भर्ती



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/qlnxDd0

No comments:

Post a Comment