Friday, April 12, 2019

Govt Jobs 2019 : क्लर्क के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Kurukshetra University Recruitment 2019 : कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए पूर्व में विज्ञापन जारी किया गया था लेकिन हाल ही नोटिफिकेशन जारी करके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उक्त भर्ती 198 पदों के लिए निकाली गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई 2019 है। आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन और विज्ञप्ति के जरिए सभी जरुरी पात्रता की जांच अवश्य कर लेवें। आवेदन प्रक्रिया 9 अप्रैल से शुरू हो चुकी है।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन और ऑनलाइन आवेदन लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। आवेदक के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी संकाय में स्नातक की डिग्री होना जरुरी है। दसवीं स्तर पर हिंदी और संस्कृत में से कोई एक विषय होना जरुरी है। योग्यता के तौर पर कंप्यूटर टेस्ट टाइपिंग गति का परीक्षण भी होगा। 30 शब्द प्रति मिनट की गति अनिवार्य है। अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, पाठ्यक्रम, चयन प्रक्रिया और जरुरी दस्तावेज से संबंधित जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन, परीक्षा की तिथि, एडमिट कार्ड, उत्तर कुंजी और परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी होंगे।

विज्ञप्ति के लिए यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रूपए
पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए और आरक्षित वर्ग के साथ महिला अभ्यर्थियों के लिए 600 रूपए
हरियाणा राज्य के दिव्यांग श्रेणी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 300 रूपए
आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार्य किया जाएगा।

आयु सीमा
18 से 50 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे एक ही बार आवेदन करें। एक से अधिक आवेदन करने पर आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। पदों की संख्या को घटाया और बढ़ाया जा सकता हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2UdofuJ

No comments:

Post a Comment