Tuesday, April 2, 2019

फेसबुक में जल्दी निकलेंगी भर्तियां! आप भी कर सकते है अप्लाई

भारतीय युवाओं के लिए फेसबुक खुशी की खबर लेकर आया है। सोशल प्लेटफॉर्म्स पर चल रही फर्जी खबरों से बेहतर तरीके से निपटने तथा अपने कंटेंट की क्वालिटी सुधारने के लिए फेसबुक जल्दी ही नई भर्तियां कर सकता है। ऐसे में रिपोर्टिंग तथा लिखने-पढ़ने के इच्छुक युवाओं के लिए बेहतर जॉब के काफी अवसर हैं।

यूरोप की सबसे बड़ी प्रकाशक एक्सेल स्प्रिंगर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मैथिएस डॉफ्नर से बात करते हुए फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर अपने दो अरब वैश्विक यूजरों के लिए और ज्यादा उच्च गुणवत्ता की खबरें कैसे दी जाए, इस दिशा में कदम उठाया जाएगा।

मार्क (34) ने कहा, "मुझे नहीं पता कि आपके हिसाब से फेसबुक पर कितने फर्जी खाते हैं, लेकिन यह बहुत बड़ी संख्या प्रतीत होती है। कुछ लोग कहते हैं 70 करोड़ हैं। मुझे बिल्कुल नहीं पता, लेकिन इससे बेहद गंभीर समस्या की तरह निपटना होगा। हमें कुछ पत्रकारों, संवाददाताओं और बड़े विदेशी नेटवर्क्स को यह काम देना होगा और वे यह काम निशुल्क नहीं करेंगे।"

जुकरबर्ग ने कहा कि वे यह सुनिश्चित करने पर ध्यान देंगे कि फेसबुक पर सैकड़ों, हजारों पत्रकारों, ब्लॉगरों, डिजिटल स्थानीय प्रकाशकों को क्या आकर्षित करता है कि वे प्लेटफॉर्म पर अपना सर्वश्रेष्ठ कंटेंट साझा करते हैं। जुकरबर्ग ने कहा कि हम पत्रकारों से खबरें नहीं बनवाएंगे। हम उनसे सिर्फ यह सुनिश्चित कराना चाहते हैं कि हर उत्पाद ऐसा हो, जिससे लोगों को उच्च गुणवत्ता की खबरें मिलें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2CQVRsn

No comments:

Post a Comment