Friday, April 5, 2019

Govt Job पाने के लिए बेहद आसान और अचूक टोटके, इन्हे करने मात्र से ही मिलेगी सफलता

tone totke for govt jobs : देश में बढ़ती हुई जनसंख्या और नवीनतम तकनीक से बेरोजगारी भी हावी हो गई है। आज नौकरी के लिए हजारों युवा दफ्तरों के बाहर घंटों लाइनों में खड़े रहते हैं। सरकारी नौकरी में मामूली से पदों के लिए लाखों की संख्या में आवेदन आ रहे हैं। रेलवे में 'ग्रुप सी और डी' जैसी भर्ती में आवेदन संख्या 2 करोड़ के करीबन तक पहुँच गई। सरकारी नौकरी पाने वाला व्यक्ति खुद को बेहद खुश नसीब मानता है क्योंकि प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के लिए मेहनत बहुत करनी पड़ती है। मेहनत के साथ इंसान को भाग्य का सहारा भी मिलता है। बहुत से ऐसे भी उदहारण है जो बहुत कम मेहनत में ही अच्छी सफलता हासिल कर लेते हैं। कुछ उदहारण ऐसे भी हैं जो निम्न लेवल की परीक्षा में फ़ैल हो जाते हैं और उच्च अधिकारी के लिए आयोजित हुई परीक्षा में सफलता हासिल कर लेते हैं। ऐसे में कर्म के साथ भाग्य भी अपना कार्य करता है। जितना कर्म करोगे उसी के अनुसार भाग्य भी अपना रोल अदा करेगा। मेहनत के बिना कुछ भी संभव नहीं है।कुछ लोग मेहनत के दम पर आगे बढ़ जाते हैं लेकिन भाग्य का साथ न मिलने पर रुकावटें आती रहती हैं। आइए आज हम आपको कुछ ऐसे ही जरुरी उपाय बताते हैं जो आपके भाग्य को अनुकूल बनाने में आपकी मदद करेंगे।

नौकरी पाने के उपाय Govt Jobs Remedies
सुबह पक्षियों को सातों अनाज मिलाकर खिलाएं और मंदिर में नित्य दर्शन करें। सभी तरह के पक्षी अपना पसंदीदा अनाज खा सके। गणेश चतुर्थी को गणेश जी का दाईं ओर मुड़ी हुई सूंड का चित्र लगाएं। उनकी आराधना करें। उनके आगे हरी दूब, लौंग तथा सुपारी रखें। जब भी कहीं काम पर जाना हो, तो इस लौंग तथा सुपारी को साथ लेकर जाएं, तो जिससे काम सिद्ध होगा। नौकरी के लिए माँ गायत्री और बजरंग बलि की नित्य दर्शन और पूजा करें। सुबह सूर्योदय पर सूर्य भगवान को जल चढ़ाएं। ग्रहों की अनुकूलता को बनाने के लिए कुछ ग्रहों को अपने पक्ष में प्रभावी भी बनाया जाता है।

नौकरी के लिए परीक्षा/इंटरव्यू देने जाते समय गुड़ और रोटी जरूर लेकर निकलें और उसे रास्ते में कहीं भी गाय को खिला कर जाएं। एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें और ॐ श्री हनुमते नम: मंत्र का 108 बार जप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। आपका काम अवश्य बन जाएगा। शनिवार के दिन शनि देव को सरसों का तेल और उसमें लोहे की धातु/सिक्का जरूर चढ़ाएं। घर में बजरंग बली का फोटो जिसमें उनका उड़ता हुआ चित्र हो, उसकी पूजा करना चाहिए। मंगलवार और शनिवार को किए गए हनुमान चालीसा के पाठ सफलता के लिए बेहद ही अचूक उपाय है। जब भी आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं तो ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी इस मंत्र का जप 108 कर लें। एकाग्र मन से जप करने पर आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी। रूके हुए कार्य सिद्धि के लिए यह टोटका बहुत ही लाभदायक है।


ऐसे पहचानें सरकारी नौकरी के योग govt jobs in horoscope
नौकरी का मुख्य कारक शनि ग्रह होता है। नौकरी पाने में अन्य पाप ग्रहों की भी भूमिका होती है। कुंडली का छठवां और ग्यारहवां भाव नौकरी से सीधे सम्बंधित होते हैं, इनके स्वामी भी नौकरी पाने में बड़ी भूमिका निभाते हैं। इन भावों में गुरु और सूर्य जैसे गृह बैठें हो तो नौकरी पाना आसान होता है। कुंडली में अग्नि और पृथ्वी राशियां नौकरी पाने में खूब सहायता करती हैं।

Govt Jobs In Kundali
आपकी कुंडली में सूर्य या चन्द्रमा में से कोई एक मजबूत हो। छठे भाव में गुरु या सूर्य बैठे हों। कुंडली में पञ्च महापुरुष योग में से एक या ज्यादा योग हों। जब शनि की स्थिति मजबूत हो और शनि की साढे साती या ढैया चल रही हो। हाथ में सूर्य की दोहरी रेखा हो और बृहस्पति के पर्वत पर क्रास हो। बृहस्पति पर्वत तक रेखा पहुँच जाती है तो भी सरकारी नौकरी के योग बन जाते हैं।

How To Get Govt Jobs
रोज सुबह नित्यकर्म के बाद सूर्योदय के वक्त सूर्य भगवान को जल अर्पित करें। सुबह और शाम 108 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। राशि के अनुसार ग्रहों को अनुकूल बनाने के लिए अच्छे विद्वान पंडित से सलाह लेकर एक माणिक्य अथवा नीलम धारण करें और हल्के लाल रंग का ज्यादा प्रयोग करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2uOPPEe

No comments:

Post a Comment