Thursday, April 4, 2019

लोकसभा चुनाव के बाद होगी दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती! यहां पढ़ें

Delhi Police Constable Recruitment 2019 : दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर जल्द ही भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। देश में लोकसभा चुनाव की तैयारी और आचार संहिता के चलते अभी विज्ञप्ति जारी नहीं हो पाएगी। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस में रिक्त पदों के लिए भर्ती की मंजूरी पहले ही ली जा चुकी है। ऐसे में भर्ती पूरी की जा सकती है। आचार संहिता में नई भर्ती और नियुक्ति प्रक्रिया नहीं होती। सरकार से मंजूरी नहीं मिलती। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 जारी होना थोड़ा मुश्किल है। अभी तक डिपार्टमेंट द्वारा नोटिफिकेशन को लेकर कोई भी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। सोशल मीडिया पर चल रही ख़बरों को अभ्यर्थी सीरियस न लेवें। विधानसभा चुनाव में दिल्ली पुलिस जैसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो सकता क्योंकि दिल्ली पुलिस केंद्र के अधीन आती है। दिल्ली पुलिस विभाग रिक्रूटमेंट को लेकर प्रत्येक नोटिफिकेशन समय - समय पर जारी करता है।

Delhi Police Constable Recruitment 2019
8 मार्च 2019 को लगाई गई RTI के अनुसार अभ्यर्थी ने पूछा था कि वेटिंग लिस्ट वालों की नियुक्ति कब होगी, इसके जवाब में बताया गया था कि चुनाव होने के बाद ही नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जाएगी। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस में अभी तक पिछली भर्ती के परिणाम पश्चात वेटिंग लिस्ट ही जारी की जा रही है। वेटिंग लिस्ट के बाद जिन अभ्यर्थियों का चिकित्सा परीक्षण नहीं हुआ या दस्तावेज सत्यापन जैसी प्रक्रिया पूरी हो रही है। नियुक्ति प्रक्रिया चुनाव के बाद जून के पहले सप्ताह में ही की जा सकेगी।

Delhi Police Constable Bharti 2019
सरकार से मंजूरी के बाद भर्ती विज्ञापन जारी किया जा सकता है और चल रही भर्ती को पूरा किया जा सकता है। लेकिन नया नोटिफिकेशन और नियुक्ति प्रक्रिया आचार संहिता में नहीं की जा सकती। आपको बता दें कि सोशल मीडिया और यूट्यूब के अतिरिक्त दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। युवाओं को पुष्टि के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन का इन्तजार करना होगा। दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा SSC द्वारा पूरी की जाएगी। पिछली भर्ती की प्रक्रिया अभी तक चल रही है। लोकसभा चुनाव के बाद ही दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Ibfy1x

No comments:

Post a Comment