Friday, April 5, 2019

बिना कुछ किए कमाएं हजारों हर महीने, ये हैं पैसा कमाने के शॉर्ट कट्स

अगर आपके पास कोई डिग्री नहीं है और आप कोई काम नहीं जानते तब भी आप घर बैठे अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ नहीं करना, जरूरत है तो केवल अपना दिमाग लगाने की।

ये भी पढ़ेः रियल एस्टेट में भी बना सकते है कॅरियर, ऐसे शुरु करें बिना पैसा लगाए बिजनेस

ये भी पढ़ेः रामायण में छिपे हैं मैनेजमेंट के फंड़े, इन्हें आजमाते ही चमक जाएगी किस्मत

घर बैठे पैसे कमाने के लिए सबसे पहले तो आपके पास कुछ होना चाहिए, जैसे कि एक फोन हो या एक बाइक हो या फिर एक ऑटो हो या घर हो, या फिर थोड़ा सा पैसा हो। अगर आपके पास इनमें से कुछ भी है तो आप निश्चित रूप से घर बैठ कर काफी सारा पैसा कमा सकते हैं। इन चीजों से पैसा कमाना बहुत ही सरल है, जानिए किस चीज से आप किस तरह पैसा कमा सकते हैं।

ये भी पढ़ेः HPCL में निकली भर्ती, 47000 रुपए होगी सैलेरी, ऐसे करें एप्लाई

अपने फोन के जरिए कमाएं पैसा
अगर आपके पास फोन है और आपको फोन पर बातें करना अच्छा लगता है तो दुनिया भर में ऐसी ढेरों वेबसाइट्स हैं, जिनके जरिए आप फोन पर दूसरों को सलाह दे सकते हैं। यकीन मानिए इसमें आपका कोई खर्चा नहीं होता वरन आपके प्रति मिनट बात करने के हिसाब से पैसे भी मिलते हैं। इसके लिए आप Gigwalk, Field Agent, EasyShift, Shopkick, Swagbucks जैसे कई वेबसाइट्स पर ट्राई कर सकते हैं।

ऐसे कमाएं अपनी बाइक या कार से पैसा
अगर आपके पास बाइक या कार है तो भी आप घर बैठ कर पैसा कमा सकते हैं। आपको केवल इन्हें किराए पर चलाना है। वर्तमान में बहुत से सरकारी तथा प्राइवेट कंपनियां कार हायर कर रही है। इसके बदले में हर महीने अच्छा-खासा पैसा दिया जाता है। आपको न पेट्रोल की चिंता करनी है, न ड्राइवर की और न ही मेंटेनेंस की, सब कुछ रेंट लेने वाली कंपनी की ही जिम्मेदारी होती है। आप चाहे तो इन्हें कैब सर्विस (जैसे उबर, ओला आदि) में भी चला सकते हैं, ज्यादा पैसा कमाना चाहे तो आप खुद भी ड्राइवर बन कर अपाइंट कर सकते हैं ताकि आप डबल कमाई कर सकें, परन्तु यह पूरी तरह से आपकी इच्छा पर ही निर्भर करता है।

अपने घर से भी कमाएं पैसा
अगर आपके पास घर हैं तो भी आप शानदार पैसा कमा सकते हैं। आपको घर किसी को किराए पर नहीं देना है वरन विदेशियों के लिए स्टे-प्लेस के रूप में काम लेना होगा। इन दिनों बहुत से विदेशी भारत में आकर घूमते हैं जो किसी होटल में रूकने के बजाय स्थानीय निवासियों के साथ उनके घर पर रहना पसंद करते हैं, उन्हीं के हाथ का बना खाना पसंद करते हैं। इसके बदले में अच्छा खासा पैसा भी चुकाते हैं। यानि आपको कुछ नहीं करना केवल पैसे कमाने और गिनने हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2uOl6r3

No comments:

Post a Comment