Saturday, April 8, 2023

RITES Recruitment: रेल इंडिया तकनीकी और आर्थिक सेवा में निकली है भर्ती, जल्द करें आवेदन

RITES Recruitment 2023: रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (RITES) लिमिटेड ने इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर रिक्तियों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदार को आधिकारिक वेबसाइट rites.com पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल, 2023 है। इस रेल इंडिया तकनीकी और आर्थिक सेवा भर्ती के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍था/बोर्ड/विश्‍वविद्यालय से B.Sc/B.E/B.Tech होना चाहिए। रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (RITES) लिमिटेड में इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर रिक्तियों के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार के चयन के लिए विभाग द्वारा लिखित परीक्षा/कौशल परीक्षा/दस्‍तावेज सत्‍यापन या साक्षात्कार का आयोजित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (RITES) भर्ती पदों की संख्या ?

रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (RITES) लिमिटेड इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर रिक्तियों की कुल 54 रिक्तियों में से 23 इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (ES&T) के लिए हैं और अन्य 31 मैकेनिकल इंजीनियर पद के लिए हैं।

रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (RITES) भर्ती के लिए आयु- सीमा ?

रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (RITES) लिमिटेड में इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर रिक्तियों के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- JEE Mains: 10 अप्रैल को होने वाली जेईई मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ये है डाउनलोड लिंक

 
rt_b.jpg


रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (RITES) भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता ?

किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍था/बोर्ड/विश्‍वविद्यालय से B.Sc/B.E/B.Tech होना चाहिए। इसके अलावा भर्ती में निर्धारित न्यूनतम आवश्यक हैं।सामान्य/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवार (और अनारक्षित पदों के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग/पीडब्ल्यूडी से संबंधित उम्मीदवार) के पास अनारक्षित पदों के लिए कम से कम 60% अंकों के साथ प्रथम श्रेणी की डिग्री होनी चाहिए।

आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग/पीडब्ल्यूडी के पास आरक्षित पदों के लिए कम से कम 50% अंक होने चाहिए।

यह भी पढ़ें- CUET UG 2023: सीयूईटी यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन कल फिर से होंगे शुरू, यहां से करें अप्लाई



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Zub3CWv

No comments:

Post a Comment