Friday, April 21, 2023

Librarian Recruitment 2023: लाइब्रेरियन के पदों पर निकली भर्ती, यहां करें ऑनलाइन आवेदन

MPPSC Librarian Recruitment 2023: सरकारी नौकरी के तैयारी कर रहे युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 30 दिसंबर 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लाइब्रेरियन के पदों के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की थी। मध्य प्रदेश लोक सेवा ने आयोग (MPPSC) लाइब्रेरियन के पद की 255 रिक्तियां जारी की हैं। उम्मीदवार MPPSC लाइब्रेरियन भर्ती 2023 के लिए MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.mppsc.mp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवार ने लाइब्रेरी साइंस, इंफॉर्मेशन साइंस या डॉक्यूमेंटेशन स्ट्रीम में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से डिग्री ली हो। कृपया विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना को देखें।

 

लाइब्रेरियन भर्ती 2023 पदों के लिए आवेदन करने की डेट्स ?

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) लाइब्रेरियन के पद की 255 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 19 मई 2023 है।

लाइब्रेरियन भर्ती 2023 पदों के लिए आयु-सीमा ?

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) लाइब्रेरियन के पद की 255 रिक्तियां के लिए न्यूनतम 21 और अधिकतम 40 वर्ष है। आयु सीमा तय करने की कट ऑफ तिथि 1 जनवरी 2023 है। MP सरकार के नियमों के अनुसार PWD, भूतपूर्व सैनिक, SC/ST/OBC और अन्य सहित कई श्रेणियों के लिए आयु में छूट प्रदान की जाती है।

यह भी पढ़ें- एसएससी एमटीएस और हवलदार भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

 
mp_aaj.jpg


लाइब्रेरियन भर्ती के लिए वेतन ?

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) लाइब्रेरियन के पदों पर चयन के बाद कैंडिडेट्स को सैलरी महीने के 57,700 रुपये के लगभग मिल सकेगी।

लाइब्रेरियन भर्ती 2023 पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता ?

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास लाइब्रेरी साइंस, इंफॉर्मेशन साइंस या डॉक्यूमेंटेशन साइंस में मास्टर डिग्री या कम से कम 55% अंकों के साथ समकक्ष प्रोफेशनल डिग्री के साथ राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) या विश्वविद्यालय द्वारा मान्यता प्राप्त इसी तरह की परीक्षा जैसे SLET/SET में उपस्थित होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- CUET PG 2023: सीयूईटी पीजी एग्जाम डेट्स जारी, यहां देखें पूरा एग्जाम शेड्यूल

 


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/dPhVeMk

No comments:

Post a Comment